मंडी में टैक्स चोरी पर लगेगी लगाम, दोषियों पर होगी कार्रवाईः स्वाति सिंह

179
loading...

मेरठ 30 अप्रैल। मंत्री स्वाति सिंह ने आज सुबह दिल्ली रोड स्थित नवीन मंडी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गंदगी, टूटी नालियों और जर्जर सड़क समेत अन्य अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई और सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने माना कि मंडी में बड़े पैमाने पर टैक्स की चोरी हो रही है इस पर अंकुश लगाया जाएगा। पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि पहली सरकारों के मुकाबले इस समय मंडी में सुधार आया है। मंडी के सौंदर्यकरण और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर कार्य योजनाओं को स्वीकृति दे दी गई है। जल्द ही मंडी के लिए साढ़े चार करोड़ रुपये का बजट जारी किया जाएगा। उन्होंने मंडी परिसर में सीसी रोड के निर्माण में अनियमितता के सवाल पर कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी।

निरीक्षण के दौरान मौके पर ठेकेदार के पहुंचने पर नाराजगी जताई। मंडी में हो रही टैक्स चोरी पर रोक लगाने और अफसरों को जमीनी स्तर पर जांच कर कमियां दूर करने के निर्देश दिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अपराध की स्थिति सुधरी है। हिस्ट्रीशीटर और शूटर पर कार्रवाई हो रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों की सरकारों और इस सरकार के कार्यकाल का अंतर जाने दो विकास कार्य हो रहे हैं। कहा कि प्रदेश के बाढ़ के मद्देनजर संवेदनशील 40 दिनों के लिए कार्य योजना बनाई गई है। गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि भाजपा की ताकत कि डर की वजह से गठबंधन कर रहे हैं। गठबंधन का हाल देख लिया है और जनता जागरूक है गठबंधन खुद को पद पर कायम रखने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं तथा बच्चों के प्रति अपराध को लेकर सरकार गंभीर है। निरीक्षण में कड़े रहे तेवरः मंत्री स्वाति सिंह के तेवर निरीक्षण के दौरान तीखे रहे। उन्होंने गड़बड़ी मिलने पर अफसरों से जवाब तलब किया और मंडी में हो रही।
अनियमितताओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद बैठक में मंत्री के तीखे तेवर नहीं दिखे और उन्होंने अधिकारियों को मंडी में व्यवस्थाओं मैं सुधार के निर्देश दिए और सर्किट हाउस के लिए चली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × one =