बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव को बड़ा झटका, चेक बाउंस मामले में 6 महीने की हुई जेल

loading...

नई दिल्ली। Check bounce मामले में बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने 6 Month की जेल की सजा सुनाई है। हालांकि, उन्हें कोर्ट से जमानत भी मिल गई है। राजपाल यादव को 3.5 लाख रुपये के निजी मुचलके पर कड़कड़डूमा कोर्ट से जमानत मिली है।

बता दें कि राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा राजपाल यादव और उनकी Company के खिलाफ चेक बाउंस के सात मामलों में सोमवार को कड़कड़डूमा कोर्ट ने फैसला सुनाया है। फैसले के मुताबिक, कुल सात Check bounce हुए हैं। ऐसे में प्रति चेक 1.6 करोड़ रुपये का Damages भी देने का भी निर्देश कोर्ट ने दिया है।

इसे भी पढ़िए :  तेल उत्पादकों के मूल्य घटाने के लिये प्रधानमंत्री की सराहनीय पहल

इससे पहले 15 April को हुई सुनवाई में दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने Film बनाने के नाम पर 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में उन्हें दोषी करार दिया था।

यह है मामला
लक्ष्मी नगर स्थित मुरली Projects Private Limited ने अप्रैल 2010 में सात चेक बाउंस होने पर प्रीत विहार थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता ने कहा था कि राजपाल यादव ने ‘अता पता लापता’ फिल्म बनाने के लिए पांच करोड़ रुपये उधार लिए थे। 2 नवंबर 2012 को यह फिल्म रिलीज भी हो गई, लेकिन उन्होंने उधार लिए पैसे नहीं चुकाए।

इसे भी पढ़िए :  भारतीय अमेरिकी महिला मानव तस्करी से निपटने के लिए पुरस्कृत

इस मामले में राजपाल यादव को कोर्ट में पेश होने के लिए कई समन भी भेजे गए, लेकिन वह एक बार भी कोर्ट नहीं पहुंचे। उनके वकील ने भी कोर्ट में गलत हलफनामा पेश किया था। बता दें कि इसी मामले में 2013 में राजपाल यादव को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया था।

इसे भी पढ़िए :  तुम करो तो मज़ा हम करे तो मी-टू

15 अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने अपने फैसले में कहा था शिकायतकर्ता ने आरोपितों को पैसे उधार दिए थे, न कि इन्वेस्टमेंट करने के लिए। आरोपितों ने खुद यह बात भी स्वीकार की है कि संबंधित चेक उनके खाते से जुड़े हैं और चेक पर हस्ताक्षर भी उन्हीं के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =