तुर्की में भारत की बेटी आंचल ठाकुर ने रचा इतिहास, स्कीइंग में देश को दिलाया पहला मेडल

loading...

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की आंचल ठाकुर ने Skiing में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर India का नाम रोशन किया है. मनाली की रहने वाली आंचल ठाकुर ने Skiing में भारत के लिए पहला मेडल जीता है. भारत के लिए स्कीइंग में यह पहला Medal है. मंगलवार को तुर्की में हुई एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्कीइंग Contest में आंचल ने कांस्य पदक अपने नाम किया है. International skiing competition में पदक जीतने वाली आंचल भारत की पहली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने Alpine agade 3200 कप में कांस्य पदक अपने नाम किया है.

बता दें कि एल्पाइन एज्डेर 3200 कप का आयोजन Ski international federation (FIS) करता है. आंचल ने यह मेडल स्लालम (Skiing race on spiral path) रेस कैटेगरी में जीता है. आंचल ठाकुर मनाली के बुरूआ गांव से संबंध रखती हैं.

इसे भी पढ़िए :  विजया बैंक, देना बैंक, बैंक आफ बड़ौदा का होगा विलय

तुर्की में छह से 9 January तक आयोजित International skiing competition में आंचल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कई देशों के खिलाड़ियों को पछाड़ा और bronze medal अपने नाम किया. तुर्की के Pellodocaine Skiing Center में आंचल ने भारत की ओर से history रचने के बाद खुशी जताई.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में आंचल ने कहा, ‘महीनों की कड़ी ट्रेनिंग के बाद आखिरकार मेरी मेहनत रंग लाई. मैंने यहां अच्छी शुरुआत की और शुरुआत में ही बढ़त बना ली, जिसकी बदौलत मैंने इस रेस में 3rd स्थान हासिल किया.’

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी आंचल की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है.

इस जीत को आंचल ने अपने twitter पर Share करते हुए लिखा, ‘आखिरकार कुछ ऐसा हो गया है, जिसकी उम्मीद नहीं थी. मेरा पहला इंटरनेशलन मेडल. हाल ही में तुर्की में खत्म हुए Federation International Ski Race (FIS) में मैंने शानदार परफॉर्म किया.’

इसे भी पढ़िए :  पश्चिमी उप्र के सीबीएसई, आईसीएसई स्कूलों का महासंगठन गठित, शांति निकेतन के विशाल जैन बने पहले अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + 6 =