नजीब के बाद जेएनयू से एक और छात्र हुआ लापता, तलाश में जुटी पुलिस

loading...

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विविद्यालय (JNU) से PHD कर रहा 26 वर्षीय एक छात्र विवि परिसर से लापता हो गया है। इस मामले में प्रेम प्रसंग का संदेह जताया जा रहा है। इस घटना से काफी समय पहले JNU के ही छात्र नजीब के लापता होने की घटना भी सामने आई थी।Life science पाठ्यक्रम का छात्र मुकुल जैन 8 जनवरी से लापता है।

दक्षिण-पश्चिमी जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 8 जनवरी की शाम को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया है। मुकुल के परिजनों ने वसंत कुंज थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस और JNU प्रशासन की मदद से विविद्यालय परिसर में लगे CCTV cameras की जांच करायी गयी जिसमें मुकुल सोमवार को दोपहर 12:00 परिसर के पूर्वी गेट से निकलते दिख रहा है।

इसे भी पढ़िए :  सरकारी बैंकों के घाटे में 3.5 गुना की वृद्धि

उसका mobile phone और सामान बरामद कर लिया गया है, लेकिन उसका पता नहीं चल सका है। इस घटना से पहले नजीब अहमद 15 अक्तूबर, 2016 को विविद्यालय के माही-मांडवी छात्रावास से लापता हो गया था। लापता होने से एक रात पहले उसकी एबीवीपी से कथित तौर पर जुड़े कुछ छात्रों से बहस हुई थी। घटना के एक महीने बाद नजीब की मां दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंची थीं जहां उन्होंने उसका पता लगाने के लिए पुलिस को निर्देश दिए जाने की गुहार लगाई थी।

इसे भी पढ़िए :  हिमाचल में हो रही खूब बर्फबारी, जानें राज्‍य के मशहूर पर्यटन स्‍थलों पर कहां तक पहुंच गया है तापमान

पिछले साल 16 मई को उच्च न्यायालय ने इस मामले की जांच CBI को सौंप दी थी। जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष गीता कुमारी का कहना है कि इस मामले को हम पुलिस व प्रशासन से संपर्क में है। बताया जाता है कि अब तक की जांच में प्रेम प्रसंग का भी मामला आ रहा है। छात्र का किसी लड़की के साथ अफेयर था।

इसे भी पढ़िए :  दलितों के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, 26 नवंबर को संविधान दिवस समारोह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − twelve =