इनवेस्टर्स समिट के आयोजन की सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण की जाएं

101
लखनऊः प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना ने कहा है कि इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं उत्कृष्ट स्तर की सुनिश्चित की जाय। निवेशको तथा उद्यमियों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि 21 व 22 फरवरी को आयोजित इस समिट में कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण, दुग्ध, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रानिक मैन्युफैक्चरिंग, फिल्म, पर्यटन, नागरिक उड्डयन, सौर ऊर्जा पर विशेष सत्र आयोजित होंगे। इन सभी सत्रों को केन्द्रीय मंत्री तथा राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारीगण सम्बोधित करेंगे।
श्री महाना आज अपने कार्यालय कक्ष में इन्वेस्टर्स समिट से जुड़े अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिये कि बाहर से आने वाले निवेशकों और उद्यमियों को सभी आवश्यक सुविधाएं आॅनलाइन मुहैय्या कराने की व्यवस्था की जाये। श्री महाना ने कहा कि राज्य सरकार समिट के सफल आयोजन के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित रोड शो के बेहतर परिणाम मिले है और उद्यमियों ने खुद ही प्रदेश के उद्यम स्थापना के प्रति रूचि प्रदर्शित की है। श्री महाना ने अपने अधिकारियों को निवेशकों को उपलब्ध करायी जाने वाली सामग्री को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आयोजन की सफलता में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। जिन अधिकारियों को जो दायित्व सौंपे गये है उनका वे ईमानदारी से निवर्हन करें।  श्री महाना ने कहा कि राज्य सरकार ने उद्योग फ्रेंडली नीतियां प्रख्यापित की है। जिनकी सर्वत्र सराहना हो रही है। 
समीक्षा बैठक में औद्योगिक विकास आयुक्त श्री अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव श्री आलोक सिन्हा, विशेष सचिव श्री आलोक पाण्डेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 5 =