Bigg Boss: कौन थे पहले सीजन के Winner, जानें क्या कर रहे हैं अब पहले सीजन के Winner

109
loading...

नई दिल्ली: Tv पर सबसे ज्यादा TRP बटोरने वाला शो bigg boss की शुरूआत साल 2006 में हुई थी. यह सबसे पहले Sony Entertainment पर प्रसारित हुआ था. पहले सीजन की शुरुआत 3 नवंबर 2006 से हुई और कुल 86 दिन के बाद 26 जनवरी 2007 को खत्म हुआ. इस सीजन में होस्ट के तौर पर bollywood actor अरशद वारसी थे. विदेशों में चलने वाले ‘Big Brother’ रिएलिटी शो की तरह इसमें भी Celebrities को ही contestant के रूप में रखा गया. पहले सीजन का नाम ‘bigg boss- कहीं उसकी नजर, आप पर तो नहीं’ था, जोकि हर सीजन में टैग-लाइन बदलता चला आ रहा है. नॉमिनेशन, टास्क, कैप्टनसी, इविक्शन का सिलसिला पहले सीजन से फॉलो होता आ रहा है.

हले सीजन में कौन-कौन थे contestant?
बिग बॉस के पहले सीजन में कुल 14 Celebrity content के रूप में आएं थे. राहुल रॉय (bollywood actor), कैरोल ग्रासिअस (इंडियन मॉडल), रवि किशन (भोजपुरी एक्टर), राखी सावंत (इंडियन डांसर), अमित शाद (टीवी व फिल्म एक्टर), रुपाली गांगुली (टीवी एक्ट्रेस), बाबा सहगल (इंडियन रैपर), रागिनी शेट्टी (एक्ट्रेस), दीपक तिजोरी (बॉलीवुड एक्टर), अनुपमा वर्मा (टीवी एक्ट्रेस), आर्यन वैद्य (इंडियन मॉडल), कश्मीरा शाह (टीवी एक्ट्रेस), दीपक परासर (टीवी एक्टर) और बॉबी डार्लिंग (मॉडल) बिग बॉस के घर में रहने वाले पहले सीजन के कंटेस्टेंट थे.

इसे भी पढ़िए :  थाने की बैरक में चौकी इंचार्ज ने खुद को गोली से उड़ाया

season 1 में क्या हुआ था विवाद
राखी सावंत bigg boss के शो में हो और विवाद न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. पहले सीजन का सबसे बड़ा विवाद राखी सावंत और अमित शाद के बीच हुआ था. झगड़ा इस बात पर था कि राखी के एक फेवरेट कप, जिसपर लिखा था ‘The World’s Sexiest Woman . अमित शाद ने इस कप का यूज किया था, जिसे लेकर राखी सावंत काफी गुस्सा हुई थी. इस बात को लेकर जब राखी ने कश्मीरा शाह से बात की तो उन्होंने कहा, तुम्हे अपनी बात को लेकर स्टैंड लेना चाहिए. तब राखी जाकर अमित से यह बात पूछी, जिसपर उन्होंने गुस्से में कहा कि मैं तुमे इस show से बाहर निकाल दूंगा. जिसपर काफी बहस हुआ और विवाद बड़ा बन गया. हालांकि बाद में राखी ने सभी से माफी भी मांगी थी.

इसे भी पढ़िए :  इंटरनेट की ताकत का इस्तेमाल करने लगी है फिल्म इंडस्ट्री - वरुण धवन

कौन था पहला विजेता?
बिग बॉस के पहले सीजन के विजेता राहुल रॉय थे. शो में उनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा थे. बिग बॉस के आखिरी हफ्ते तक दो अन्य कंटेस्टेंट भी पहुंचे थे, जोकि दूसरे और तीसरे पोजिशन पर रहे. रनर अप कैरोल ग्रासिअस रहीं जबकि सेंकेंड रनर अप भोजपुरी एक्टर रवि किशन थे.

इसे भी पढ़िए :  हजरत निजामुद्दीन दरगाह में महिलाओं की एंट्री क्यों है बैन? दिल्ली HC का दिल्ली सरकार को Notice

अभी क्या कर रहे हैं राहुल रॉय?
bigg boss season 1 के विनर रहे 49 वर्षीय अभिनेता राहुल राय हाल ही में Bharatiya Janta Party Join कर राजनीति की ओर कदम बढ़ाया है. राहुल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘आशिकी’ के जरिए साल 1980 में की थी. आशिकी ने राहुल को रातों रात super star बना दिया, लेकिन इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई. और राहुल films से तो गायब हो गए, लेकिन Film industry से जुड़े रहे. कुछ फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी हाथ आजमाया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 5 =