हड़कंप:यूपी के बाराबंकी में रिश्‍तेदार के घर जहरीली शराब से 9 की मौत, जांच शुरू…

97
loading...

लखनऊ: यूपी के बाराबंकी में एक रिश्‍तेदार के घर समारोह में शामिल होने गए नौ लोगों की जहरीली शराब पीने मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि ये सभी लोग अलग-अलग गांव से थेे और ये सभी बाराबंकी पुलिस स्‍टेशन के अंतर्गत आते हैं. पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह मामला बाराबंकी के ताल खुर्द गांव का है.

देवा कोतवाली क्षेत्र के देवगांव निवासी नौमीलाल (40) को मंगलवार की देर रात करीब सवा दो बजे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। पेटदर्द व उल्टी से पीड़ित नौमीलाल ने कुछ ही मिनट में दम तोड़ दिया। नौमीलाल की मौत के कारणों का पता लग पाता, उससे पहले सुबह करीब सवा 6 बजे देवा के ही मुन्नी का पुरवा गांव निवासी कमलेश कुमार(26) को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचा गया। कुछ देर बाद उसकी भी मौत हो गई। देवा के ही सलारपुर गांव निवासी सत्यनाम व एक अज्ञात व्यक्ति को भी पेटदर्द व उल्टी की शिकायत होने पर जिला अस्पताल लाया गया। जिनमें से सत्यनाम की सुबह मौत हो गई। दूसरे की हालत गंभीर है। सुबह करीब 10 बजे देवा थाना क्षेत्र के जनसनवारा गांव निवासी युवक अनिल कुमार(26) व रीवा रतन गांव निवासी उमेश कुमार (22) को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। उन्हें चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया। लोहिया अस्पताल में इलाज के दौरान दोपहर में उमेश की मौत हो गई, जबकि अनिल कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर देवगांव निवासी देवीशरण को पेटदर्द और उल्टी की शिकायत पर लखनऊ के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसे भी पढ़िए :  गाेली लगने के बाद बीच राह तड़पती रही खून से लथपथ लड़की, लोग बनाते रहे Video

दोपहर बाद रामनगर थाना क्षेत्र के थालखुर्द गांव में दो और लोगों की मौत की सूचना मिली। जिससे अफसरों में हड़कंप मच गया। एसडीएम सहित कई अफसर थालखुर्द पहुंच गये। जहां पर कांशीराम (28) पुत्र मतऊ व उसके ममेरे भाई अवनीश (29) पुत्र बलधारी की मौत हुई थी। परिजनों ने बताया कि दोनों देवा कोतवाली क्षेत्र के सलारपुर में अपने साढ़ू के घर दावत खाने गए थे। वापस लौटते ही उन्होंने पेटदर्द की शिकायत की। जिसके बाद उन्हें उल्टी होने लगी। परिजनों ने शराब पीए होने की बात भी पुलिस को बतायी।उधर देवा थाना क्षेत्र के ढिढोरा गांव निवासी राकेश कुमार (40), मुन्नी का पुरवा गांव के रामफल गौतम (27)व जसनवारा गांव के माता प्रसाद की भी मंगलवार की रात को अचानक हालात बिगड़ने के बाद गांव में ही मौत हो गयी।

इसे भी पढ़िए :  राफेल डील पर बोले अखिलेश यादव, 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला अंतिम, अखिलेश ने JPC मांग से खुद को किया अलग

देर रात देवा कोतवाली क्षेत्र में दो और लोगों की मौत हो गई। दोनों मौतें जहरीली शराब या स्प्रिट पीने से मानी जा रही हैं। इसमें एक की शिनाख्त रामसुरेश (45) पुत्र सियाराम निवासी कुर्खिला के रूप में हुई। उसका शव दादा मियां मजार के पास गड्ढे में मिला। वहीं दूसरे पीड़ित मुन्ना पुत्र हसनू निवासी देवा को गंभीर दशा में देवा सीएचसी में लाया गया। वहां से जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी भी मौत हो गयी। उधर मंगलवार की रात को जिला अस्पताल लाये गये अज्ञात व्यक्ति की भी मौत हो गयी।

बताया जा रहा है कि बुधवार को सभी लोग अपने रिश्‍तेदार के यहां एक समारोह में शामिल होने के लिए इक्‍ट्ठा हुए थे. इस दौरान सभी लोगों ने मिलकर शराब पी. इसके बाद सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और सभी को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. स्‍थानीय जिला प्रशासन ने इस घटना की पुष्टि की है

इसे भी पढ़िए :  मेडिकल: डॉक्टरों की रिटायरमेंट उम्र 70 साल करने की तैयारी

बाराबंकी के एडीएम अनिल कुमार ने कहा कि एक व्‍यक्ति की मौत हार्ट अटैक से हुई थी और उनके रिश्‍तेदान अंतिम संस्‍कार के लिए शव ले जा चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि अन्‍य लोगों के शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.कई लोगों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भी भर्ती कराया गया जहां उनकी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ. इलाज के दौरान समारोह में शामिल हुए नौ लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई.

पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है ताकि मृत्‍यु के कारणों का पता चल सके. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − eleven =