अब मेट्रो और बस का सफर होगा सुहाना, केजरीवाल सरकार ने लॉन्च किया ‘दिल्ली कॉमन …

88
loading...

नई दिल्ली । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली सचिवालय में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में metro व DTC बसों के लिए कामन मोबिलिटी कार्ड जारी किया। इस card से यात्री metro के साथ DTC व क्लस्टर बसों से यात्रा कर सकेंगे।

केजरीवाल ने मशीन से Card swap कर इसका उद्घाटन किया। यह पायलट प्रोजेक्ट 200 डीटीसी व 50 क्लस्टर बसों में लागू किया गया है। दिल्ली सरकार एक अप्रैल से सभी बसों में लागू करना चाहती है। कामन मोबिलिटी कार्ड सभी आईएसबीटी, दिल्ली टूरिज्म कारपोरेशन के इनफारमेशन सेंटर व रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध रहेगा।

इसे भी पढ़िए :  छत्तीसगढ़ के नए CM के नाम का ऐलान आज, भूपेश बघेल रेस में सबसे आगे

इस अवसर पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश, डीएमआरसी के अध्यक्ष मंगू सिंह, डीटीसी के चेयरमैन संदीप कुमार भी उपस्थित थे। दिल्ली सरकार व डीएमआरसी ने संयुक्त रूप से स्मार्ट कार्ड जारी करते हुए इसे कामन मोबिलिटी कार्ड के रूप में जारी करने के लिए सहमत हुए। रिजर्व बैंक से डीएमआरसी को फरवरी 2017 में इस प्री पेड सेवा के लिए अनुमति दे दी थी। अब 250 बसों के कंडक्टर के पास इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन उपलब्ध होगी।

इसे भी पढ़िए :  Jio vs Airtel: Airtel ने 199 के प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा ज्यादा डेटा

किसी भी metro station से Common mobility card खरीदने पर यह card 150 रपए में उपलब्ध होगा जिसमें 50 रपए सिक्योरिटी चार्ज होगा। बाद में इस कार्ड को कम से कम 200 रपए में व अधिकतम दो हजार रपए में रिचार्ज कराया जा सकेगा। DTC की रोहिणी डिपो से चलने वाली सौ बसों, राजघाट डिपो से चलने वाली सौ बसों व 50 क्लस्टर बसों में यह सेवा लागू की जाएगी।

इसे भी पढ़िए :  मोदी सरकार का 'मेगा जॉब प्रोग्राम', ऐसे पूरा होगा 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 3 =