सबसे ठंडा दिन आज :49 ट्रेनें लेट 18 रद्द, दिल्ली तापमान 4.2 डिग्री

98
loading...

पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है। शनिवार सुबह भी कई जगह घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा। न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं लोधी रोड इलाके में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहा।ठंड का असर यातायात पर भी काफी पड़ रहा है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विजिबिलिटी घटने की वजह से 49 ट्रेनें लेट हैं तो वहीं 18 ट्रेन रद्द कर दी गई है।

यूपी के कुछ शहरों में ठंड से राहत-
पिछले एक हफ्ते से जारी भीषण कोहरे और कड़ाके की ठंड के बीच शुक्रवार को यूपी के कुछ शहरों में जल्‍दी सूरज निकलने से राहत की उम्‍मीद जग गई। धूप निकलने से दिन का तापमान में सुधार हुआ। आज से कोहरे में और राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। कल से वेस्‍ट यूपी में इक्‍का-दुक्‍का स्‍थानों को छोड़ अधिकांश स्‍थानों से कोहरे के विदाई की उम्‍मीद है। यदि कोहरा छाया भी तो लंबे समय के लिए नहीं होगा। जल्‍दी धूप निकलने से दृश्‍यता में बढ़ोतरी होगी। 48 घंटे में मैदानों में सर्द दिन और शीतलहर से भी मुक्‍ति की भी उम्‍मीद है। ऐसे में आने वाले दिनों में दिन सुकून भरे होंगे, लेकिन रात में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी।

इसे भी पढ़िए :  Jio vs Airtel: Airtel ने 199 के प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा ज्यादा डेटा

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 15 और रात का पांच डिग्री सेल्‍सियस रिकॉर्ड हुआ। 11 बजे कोहरा पूरी तरह से छंटने और धूप निकलने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई। गुरुवार के सापेक्ष अधिकतम तापमान में 3.7 और रात में 0.8 डिग्री सेल्‍सियस की बढ़ोतरी हुई। बावजूद इसके दिन का तापमान सामान्‍य से सात और रात का दो डिग्री कम बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में मैदानों में सर्द दिन और शीतलहर से राहत मिल जाएगी।तापमान में बढ़ोतरी होने से दिन सुकूनभरा होगा। हालांकि रात के तापमान में दो डिग्री सेल्‍सियस तक की गिरावट हो सकती है। इससे रात में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी।

इसे भी पढ़िए :  20 तारीख तक निपटा लें बैंकिंग कार्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =