जूते में 1.72 करोड़ रुपये छिपाकर बैंकॉक भागने की फिराक में थे 2 यात्री, पुलिस ने पकड़ा

loading...

कोलकाता: सीमा शुल्क अधिकारियों ने यहां Airport पर दो यात्रियों के जूते से 2.28 लाख Euro जब्त करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 1.72 करोड़ रुपये है. सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले दो यात्री NSCBI हवाईअड्डे पर Bangkok के लिए विमान पकड़ने रात यहां आए थे. इन यात्रियों की गतिविधियों को देखकर अधिकारियों को शक हुआ जिसके बाद उनकी तलाशी ली गई और उनके पास से विदेशी मुद्रा जब्त की गयी. अधिकारियों ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

हवाई हवाई अड्डों पर आए दिन किसी के गिरफ्तार होने की खबर आती रहती है. ताजा मामला दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. जहां पर सोमवार (08 जनवरी) को डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के अधिकारियों ने हवाला के एयरहोस्टेस कनेक्शन का खुलासा किया. दिल्ली से हांगकांग जाने वाली फ्लाइट की एयरहोस्टस के पास से मिले डॉलर्स के बंडल ने DRI के होश उड़ा दिये हैं. इस एयरहोस्टेस से DRI ने 80 हजार डॉलर यानी करीब 3 करोड़ 21 लाख की रकम बरामद की और उसे रंगे हातों गिरफ्तार कर लिया. जेट एयरवेज की इस एयरहोस्टेस को DRI ने कस्टडी में ले लिया है.

इसे भी पढ़िए :  गुजरात के गिर में 10 दिन में 11 शेरों की मौत से मचा हाहाकार

सूत्रों के मुताबिक एयर होस्टेस ने पूछताछ में ये कबूल किया है कि जितना पैसा बाहर भेजा जाता था, उसकी आधी रकम खुद लेती थी. एयरहोस्टेस के पास से मिले डॉलर्स के इन बंडलों में ऊपर 50 डॉलर के नोट हैं, जबकि उसके नीचे 100 Dollar नोट रखे हैं.दरअसल DRI को हवाला के जरिये विदेशों में डॉलर्स भेजे जाने की खुफिया सूचना मिली थी. इसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई ने छापेमारी का प्लान बनाया और इसे रंगे हाथों पकड़ा. आरोपी Air Hostess अपने बैग में छिपाकर डॉलर्स को विदेश ले जा रही थी. इस एयरहोस्टेस ने नोटों के बंडल को एल्यूमीनियम फॉयल में लपेटकर रखा था.

इसे भी पढ़िए :  चल गई रोडवेज बसों में अब मासिक पास सुविधा भी ऑनलाइन

हवाला ऑपरेटर भी गिरफ्तार
इस मामले में डीआरआई ने अमित नाम के एक हवाला ऑपरेटर को भी गिरफ्तार किया है. अमित दिल्ली के विवेक विहार का रहने वाला है उसके घर में छापेमारी में DRI को 3 लाख कैश और 1600 डॉलर मिले हैं. बताया जा रहा है कि अमित ने Flight में की थी Air Hostess से दोस्ती और उसे हवाला का पैसा ले जाने के लिए मनाया था. Air Hostess पिछले 2 महीने में 7 बार हांगकांग पैसा ले जा चुकी है. आरोपी Air Hostess करीब 10 लाख यूएस डॉलर ले जा चुकी है.

इसे भी पढ़िए :  साक्षी मलिक को विश्व चैम्पियनशिप का टिकट, रितु फोगाट का सामना पिंकी से

ससुर है रिटायर्ड सेना के अधिकारी, पिता LIC में हैं Officer
आरोपी Air Hostess के ससुर हैं डिफेंस से रिटायर्ड अधिकारी और इसके पिता LIC में एक बड़े अधिकारी हैं. बताया जा रहा है कि 1 साल पहले इस Air Hostess ने लव मैरिज की थी. गिरफ्तार की गई इस Air Hostess को मंगलवार को शाम 5 बजे के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =