गुजरात में ताजपोशी : PM मोदी की मौजूदगी में CM पद की शपथ लेंगे विजय रुपाणी

loading...

भाजपा के गुजरात में लगातार छठी बार चुनाव जीतने के बाद विजय रुपाणी सचिवालय मैदान में 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बड़ी संख्या में मंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री/उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी की अगुवाई में पार्टी की कोर कमेटी ने शनिवार को राज्यपाल ओपी कोहली से राजभवन में मुलाकात कर उनके समक्ष सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश कर दिया।

इसे भी पढ़िए :  भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन सम्पन्न

-9:20AM दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले विजय रुपाणी अपनी पत्नी अंजली के साथ गांधीनगर के पंचदेव मंदिर गए।

कितने मंत्री लेंगे शपथ अभी तय नहीं
राज्यपाल से मिलने वाले भाजपा नेताओं में परंपरा के अनुरूप कार्यकारी मुख्यमंत्री और भाजपा के विधायक दल के नेता चुने गए विजय रुपाणी मौजूद नहीं थे। इसमें विधायक दल के उपनेता नितिन पटेल, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र चूडासमा, गणपत वसावा, केसी पटेल आदि शामिल थे। यह पूछे जाने पर कि रुपानी और पटेल के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे, वाघाणी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और वही इसे तय करेंगे।

इसे भी पढ़िए :  बैंक प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बीजेपी को मिली हैं 99 सीटें
रूपाणी ने राजकोट पश्चिम से चुनाव जीता है और उन्होंने 25,000 से ज्यादा वोटों से अपने प्रतिद्वंदी को हराया था। गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे। पहला चरण नौ और दूसरा चरण 12 को पूरा हुआ था। वहीं 18 दिसंबर को इन चुनावों के नतीजे आए थे। समझा जाता है कि रूपानी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट पर भाजपा की परंपरा के अनुरूप विजय मुहूर्त में शपथ ग्रहण करेंगे। गुजरात में 1995 से सत्तारूढ़ भाजपा ने गत 9 और 14 जनवरी को दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी।

इसे भी पढ़िए :  सपना चौधरी के कार्यक्रम में मचा हड़कंप, 1 युवक की मौत दर्जनों लोग घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =