बिहार: गोपालगंज के सासामूसा शुगर मिल में बॉयलर फटा, 5 की मौत,कई मजदूर घायल,

125
loading...

बिहार के गोपालगंज में सुगर मिल का बॉइलर फटने की खबर है. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.बताया जा रहा है कि हादसा पटना से 160 किमी दूर सासामुसा सुगर मिल में हुआ है. शुरूआती जानकारी के अनुसार, जब बॉइलर फटा उस वक्त 100 से ज्यादा कर्मचारी मिल में काम कर रहे थे.

अभी भी कई मजदूरों के अंदर फंसे होने की बात कही जा रही है. हादसे के वक्त मिल में मौजूद कर्मचारियों का कहना है कि बॉइलर में ओवर हीटिंग के कारण ब्लास्ट हुआ. बॉइलर का निरिक्षण लंबे समय से नहीं हुआ था. बिना जांच पड़ताल के इसे लगातार चलाया जा रहा था.

इसे भी पढ़िए :  मध्यप्रदेश: बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने दिया इस्तीफा, शाह बोले- 'नहीं और कड़ी मेहनत कीजिए'

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बॉइलर के पास काम कर रहे मजदूर ब्लास्ट के बाद बुरी तरह जल गए. वहीं, कइयों ने दम तोड़ दिया. कुछ तो अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं.बॉइलर फटते ही मिल में भगदड़ मच गई. लोग शवों को कुचलते हुए बाहर निकल रहे थे.

इसे भी पढ़िए :  Love triangle में गई हीरा कारोबारी की जान, पुलिस के हत्थे चढ़ा 'गोपी बहू' का friend

मिल में काम करने वाले मजदूर रघुवीर ने बताया कि बॉइलर इतना गर्म था कि पास खड़े मजदूरों के शव गर्म आंच की वजह से गल गए. हमने पानी डालकर उन्हें बचाने की कोशिश भी की लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया.गोपालगंज सरकारी अस्पताल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा के मुताबिक, 90 प्रतिशत से ज्यादा जले हुए 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. उनकी स्थिति गंभीर है. कुछ को पीएमसीएच के लिए रेफर किया जा रहा है.

घायल मजदूरों का नाम बंका यादव, कन्हैया प्रसाद, मोहम्मद हरुल, परसनाथ, बिक्रम यादव, रविन्द्र यादव, मोहम्मद हसनुद्दीन और चंद्रदेव प्रसाद शामिल है.फिलहाल पुलिस और बचाव दल मौके पर मौजूद है. मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. आशंका जताई का रही है कि इस हादसे में 10 लोगों की हुई है.

इसे भी पढ़िए :  बसपा दोहरा रही है 2013 का प्रदर्शन, दोस्ती करके मुनाफे में रहती कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + four =