दमदार फीचर्स के साथ Redmi 5A भारत में लॉन्च, 5000 से भी कम में मिलेगा

232
loading...

नई दिल्ली : चीन की Mobile निर्माता कंपनी MI ने अपना Redmi series का नया Smart (Redmi 5A) इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कुछ दिन पहले ही इस फोन को company ने चीन के बाजार में उतारा था. तब से ही यूजर्स के बीच इसके भारत में आने का इंतजार किया जा रहा था. Xiaomi Redmi 4A की सफलता के बाद कंपनी ने Redmi Series का नया फोन बाजार में Launch किया है. खूबी की बात करें तो Redmi series के नए फोन में Metal Structure दिया गया है. company का दावा है कि यह मेटल से काफी light है. कंपनी के दावे के अनुसार फोन की दूसरी specialty यह है कि एक बार चार्ज करने पर इसकी Battery 8 दिन चलेगी.

Company अनुसार इस फोन का वजन महज 137 ग्राम है. design में भी कंपनी ने पहले फोन के मुकाबले इसमें कुछ बदलाव किए हैं. Company भारतीय बाजार में इस फोन की marketing ‘देश का स्मार्टफोन’ के तौर पर कर रही है. Redmi 5A में MUI 9 पहले से लोड है. इससे समार्टफोन की बैटरी परफारमेंस बेहतर होती है. यह किफायती फोन Redmi 4A का अपग्रेड वर्जन बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़िए :  संघ प्रमुख की पर्यावरण संरक्षण में दिलचस्पी के होंगे अच्छे परिणाम

चीन में पेश किए गए Redmi 5A के मुकाबले India में Launch किए गए इस फोन के variant में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं. भारत में यह MicroSD card slot के साथ आया है. जबकि Chinese variants में हाइब्रिड डुअल सिम slot दिया गया है. इंडियन मार्केट में इसका भारत में 3 GB रैम, 32 GB स्टोरेज वाला मॉडल है, जबकि चीन में सिर्फ 2 GB रैम और 16 GB स्टोरेज वाला वेरिएंट है.

Display
Redmi 5A एंड्रायड नूगा आधारित मीयूआई 9 पर रन करता है. फोन में 720×1280 Pixel resolution वाली 5 इंच की HD डिस्प्ले है, इसका पिक्सल डेनसिटी 296 PPI है. फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज पर चलता है.

इसे भी पढ़िए :  जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने में सरकार को नहीं करनी चाहिए देरी

रैम और मेमोरी
शाओमी का Redmi 5A 2 GB और 3 GB रैम के साथ आया है. 2 GB वाले वेरिएंट में 16 GB की इंटरनल स्टोरेज है और 3 GB वाले वेरिएंट में 32 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 3000 mAh की बैटरी है. जिसका 8 दिन तक स्टैंडबाय टाइम और 7 घंटे तक वीडियो प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है.

कैमरा
फोन में एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 MP का रियर कैमरा है. वहीं सेल्फी और वीडियो चैट के शौकीन लोगों के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 MP कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और माइक्रो -यूएसबी पोर्ट दिया गया है.

कीमत
शाओमी रेडमी 5ए (Xiaomi Redmi 5A) के 2 GB रैम और 16 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपए है. वहीं 3 GB रैम और 32 GB स्टोरेज की कीमत 6,999 रुपए है. यदि आप भी इस फोन को लेना चाहते हैं तो यह 7 दिसंबर से दोपहर 12 बजे www.flipkart.com, www.mi.com और एमआई होम स्टोर पर मिलेगा. यह फोन डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा.

इसे भी पढ़िए :  काॅलेजों में दी जाएगी सोशल मीडिया की जानकारी; सोशल मीडिया की आलोचना करने वालों के लिए है यह तमाचा

ये है ऑफर
लॉन्च ऑफर के तहत Redmi 5A के 2 GB रैम/ 16 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को खरीदने पर आपको 1000 रुपए की छूट दी जा रही है. हालांकि यह ऑफर कंपनी शुरुआत 5 मिलियन (50 लाख) ग्राहकों को दे रही है. इस तरह इस ऑफर के तहत आपको फोन 4,999 रुपए में मिलेगा. कंपनी की तरफ से मिलने वाला यह कैशबैक आपको एक साल बाद मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 + 18 =