ONGC के लिए घर बैठे कोई भी कर सकता है यह काम, मिलेंगे पूरे 10 लाख

195
loading...

नई दिल्ली : PM मोदी सरकार ने युवाओं के लिए कई आकर्षक scheme शुरू की हैं. इन योजनाओं से जुड़कर आप भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसके अलावा सरकार देश में युवाओं का Entrepreneurship की तरफ ध्यान बढ़ाने के लिए भी काफी काम कर रही है. सरकार ने युवाओं को 18 lakh rupees की बड़ी Amount जीतने का मौका दिया है. यदि आप भी government की तरफ से मांगी गई जानकारी पर पूरी तरह फिट बैठते हैं तो यह इनामी राशि आपके खाते में आ सकती है.

Government की तरफ से दी जाने वाली 18 Lakh की इनामी राशि में First Prize 10 lakh Rupees, Second 5 Lakhs और Third 3 Lakh रुपए का है. इस राशि को जीतने के लिए आपको एक Design बनाकर ऑनलाइन जमा करना होगा. आप सोच रहे होंगे कि किस Product का Design तैयार करना है.

यह करना होगा Design
ओएनजीसी (ONGC) ने 2016 में 100 करोड़ रुपए का Startup Fund तैयार किया था. इसके तहत कंपनी Energy Sector में युवाओं से मिलने वाले नए Idea को प्रमोट कर रही है. इस बार Company ने Solar Stove Design करने वाले बेस्ट Candidate को यह Prize देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़िए :  अंकारा : पटरी पर खड़े रेल इंजन से जा टकराई तेज रफ्तार ट्रेन, नौ लोगों की मौत, 47 घायल

Registration की last date
यदि आप भी ONGC की इस scheme में शामिल होना चाहते हैं तो आपके पास 1 December 2017 तक अंतिम मौका है. संबंधित terms में कहा गया है कि प्रतियोगिता में ONGC के कर्मचारी, उनके नजदीकी रिश्‍तेदार और Expert Panel से जुड़े लोग हिस्सा नहीं ले सकते.

इसका रखें खास ध्यान
ओएनजीसी (ONGC) ने Solar Stove Design तैयार करते समय 7 points का ध्‍यान रखने के लिए कहा है. इन बातों का ध्यान रखने वाले को Weightage दिया जाएगा. जो Candidate अपने Design में इन बातों का ध्‍यान रखेंगे, उनके Prize जीतने की संभावना बढ़ जाएगी.

देश की 125 crore आबादी के बीच Solar Stove Design के काफी पसंद किए जाने की उम्मीद है. यदि आपका Idea सरकार को पसंद आता है तो 10 Lakh का पहला इनाम जीतने के साथ ही stove design में भी आपके लिए अपार संभावनाएं हैं. आप आगे के लिए इसके निर्माण से जुड़कर भी benefit ले सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  मणिकर्णिका पर कंगना का बड़ा खुलासा, 150 साल पुराने असली हथियार किए हैं इस्तेमाल

ONGC की Demand
चूल्हे के design के लिए ONGC की तरफ से कुछ Standard fixed किए गए हैं. चूल्‍हा ऐसा हो जो 24 hours काम कर सके यानी Day night उस पर काम किया जा सके. साथ ही इसकी Production cost ज्यादा न हो. stove में खाना बनाने से संबंधित सभी काम हो सकें. यह भी जरूरी है कि stove ऐसी धातु से बना हो जिसे बाद में Dispos करने में परेशानी न हो.

Expert Panel will consider
जब आप संबंधित webside पर form A जमा कर देंगे तो इन फॉर्म को shortlist किया जाएगा. इसके बाद company की तरफ से बनाया गया Expert Panel आपके Idea पर विचार करेगा. Panel में सर्व सम्मति से जिस विचार को भी पसंद किया जाएगा उनको April के आखिर तक panel के सम्मुख अपने Indea को Demostrat करना होगा. Competitors को इस बारे में सभी जानकारी समय-समय पर Online माध्‍यम से मिलेगी.

इसे भी पढ़िए :  मेरी कोशिश सच्चा इंसान बनने की है : सारा

ऐसे ले सकते हैं Contest में हिस्सा
यदि आप भी संबंधित Design competition में हिस्सा लेना चाहते हैं तो वेबसाइट https://startup.ongc.co.in पर जाकर Design को Online deposit कर सकते हैं. इस Condition में शामिल होने के लिए last date 1 December 2017 है, इस date तक भाग लेने वाले Participant को फार्म A भरना होगा. इसमें आपको अपने Idea से जुड़ा हुआ पूरा description
देना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + sixteen =