GST इफेक्ट: मारुति की छोटी कारें हुईं सस्ती, सियाज-आर्टिगा 1 लाख तक महंगे

286
loading...

कल आधी रात से GST लागू होने के बाद मारुति ने कुछ गाड़ियों को सस्ता करने का फैसला किया है. मारुति ने अपने कस्टमर्स को तोहफा देते हुए अपने अलग-अलग मॉडल्स की कीमतों में 3 फीसदी तक कटौती करने का ऐलान किया है. इसके अलवा लाइट हाइब्रिड व्हीकल्स पर टैक्स कन्सेशन वापस लिए जाने से कंपनी ने स्मार्ट हाइब्रिड कार Ciaz डीजल और Artiga डीजल में महंगा कर दिया है.

इसे भी पढ़िए :  सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, पंचायत चुनाव और त्योहारों पर बरती जाए विशेष सतर्कता

बढ़ी हुई कीमतों के मुताबिक Ciaz और Artiga के दाम 1 लाख रुपये तक बढ़ाए गए हैं. कंपनी ने एक स्टेटमेंट में आज कहा है कि हम GST का पूरा लाभ अपने ग्राहकों तक पहुंचा रहे हैं.

कंपनी ने कहा, मारुति सुजूकी के मॉडल की पूर्व शोरूम कीमतों में 3 फीसदी की गिरावट लाई गई है. जीएसटी से पहले लागू VAT दरों के आधार पर कटौती की दर अलग-अलग क्षेत्रों के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है.

इसे भी पढ़िए :  बुलंदशहर के डीएम रविंद्र कुमार की पुस्तक एवरेस्ट को मिला सच्चिदानंद हीरानंद अज्ञेय पुरस्कार

हालांकि कि कंपनी ने हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाली Ciaz और Artiga के डीजल मॉडल्स की कीमतों में इजाफा किया है. मॉडलों में बढ़ी हुई कीमतें भी अगल अलग राज्यों के हिसाब से तय होंगी.

कंपनी Alto 800 से S-Cross तक कई वाहनों की बिक्री करती है, जो 2.46 लाख रुपये से 12.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच कीमत की हैं. न्यूज सोर्स – आजतक 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × three =