जीप Compass SUV भारत में हुआ लॉन्च, जानिए खासियत और कीमत …

268
loading...

फिएट क्राइस्टलर ऑटोमोबाइल (FCA) आज भारतीय बाजार में पहली मेड इन इंडिया जीप कंपास एसयूवी आज लॉन्च हो गई। यह एसयूवी पिछले कई माह से मीडिया में चर्चा में बनी हुई है। 1 जून को इस पहली यूनिट को रंजनगांव प्लांट से रवाना किया गया था। भारत में यह एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जनों के साथ लॉन्च होगी। जीप कंपास एसयूवी भारत में फिएट के लिए बड़ी पहल है। कंपनी ने इसके लिए 28 करोड़ डॉलर इंवेस्ट किए हैं। खास बात यह है कि फिएट की यह पहली ऐसी एसयूवी है जिसका निर्माण भारत में हुआ है। इसका निर्माण महाराष्ट्र के पुणे में हुआ है।

इसे भी पढ़िए :  बिना ड्राइवर के उड़ने वाली कार फ्लाइंग Cadillac! जनरल मोटर्स ने सीईएस 2021 में किया पेश

कौन-कौन से वेरिएंट और क्या हो सकती है कीमत

cardekho.com के मुताबिक कंपास के सात वेरिएंट- स्पोर्ट्स, लॉन्गिट्यूड, लिमिटेड, लॉन्गिट्यूड (o) और लिमिटेड (o) में लॉन्च होगी है। कंपनी के मुताबिक यह एसयूवी पांच रंगो वोकल व्हाइट, ब्रिलियंट ब्लैक, मिनिमल ग्रे, हाइड्रो ब्लू और एक्सोटिक रेड में मौजूद होगी। माना जा रहा कि जींप कंपास का मूल्य 15 लाख से 18 लाख के बीच होगा।

पेट्रोल
स्पोर्ट: 14.95 लाख रूपए
लिमिटेड एटी: 18.70 लाख रूपए
लिमिटेड एटी (ओ): 19.40 लाख रूपए
डीज़ल
स्पोर्ट : 15.45 लाख रूपए
लॉन्गिट्यूड :16.45 लाख रूपए
लॉन्गिट्यूड (ओ) : 17.25 लाख रूपए
लिमिटेड : 18.05
लिमिटेड (ओ) : 18.75 लाख रूपए
लिमिटेड 4×4 : 19.95 लाख रूपए
लिमिटेड 4×4 (ओ) : 20.65 लाख रूपए

इसे भी पढ़िए :  अब प्रवासी भारतीय अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट को करा सकेंगे रिन्यू, अगले महीने से लागू होगी व्यवस्था

कैसा है इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
कंपास एसयूवी को भारत में 1.4 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन के पेश किया जाएगा। इसका पेट्रोल इंजन 160 बीएचपी की पावर और 250 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करेगा। वहीं डीजल इंजन 170 बीएचपी की पावर के साथ 350 न्‍यूटन मीटर का टॉक जनरेट करेगा। दोनों ही इंजन 6 स्‍पीड मैनुअल और 7 स्‍पीड ड्राइ डुअल क्‍लच ट्रांसमिशन से लैस होंगे। इसके सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग भी दिए जाएंगे। साथ ही जीप की यह एसयूवी 50 से अधिक सेफ्टी और सिक्‍योरिटी फीचर्स से लैस होगी।​ऑटोमेकर फिएट ने इस एसयूवी की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है। इसका बुकिंग अमाउंट 50 हजार रुपए रखा गया है।सोर्स लाइवहिंदुस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + eight =