कांग्रेस ने रातोंरात अपने 46 विधायकों को गुजरात से बेंगलूरू लेकर गई

loading...

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा अपने विधायकों के शिकार से बचाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें बेंगलुरु भेज दिया है। बेंगलूरू में इन विधायकों को एक रिजार्ट में कड़ी सुरक्षा के साथ रखा गया है। अहमदाबाद से देर रात लगभग 40 विधायक विमान से बेंगलुरु पहुंचे। एयरपोर्ट से इन सभी विधायकों को सीधा रिजार्ट ले जाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 6 और विधायकों को बेंगलुरु ले जाया जा रहा है। नाम न उजागर करने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, (गुजरात) में मौजूदा हालात को देखते हुए जहां हमारे सदस्यों को लालच देने की कोशिश की जा रही है, हम आज रात अपने 46 विधायकों को बेंगूलरू ले जा रहे हैं।

प्रदेश के एक अन्य नेता ने घटनाक्रम की पुष्टि की है।शुक्रवार को दिन में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मांग की थी कि धन और ताकत का इस्तेमाल करके कांग्रेस के विधायकों का ‘शिकार’ करने के लिए चुनाव आयोग भाजपा के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करे। इस आरोप को भगवा दल ने खारिज किया है।

इसे भी पढ़िए :  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अखिलेश यादव को दिया 'बड़ा झटका', योगी सरकार से मांगा जवाब

गुजरात में विपक्षी पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए तीन और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने वाले विधायकों की संख्या छह हो गई। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल को गुजरात से संसद के उच्च सदन के लिए फिर उतारा है। राज्य की 182 सदस्य विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 57 से घटकर 51 रह गई है। इसका असर आगामी राज्यसभा चुनाव में पटेल की किस्मत पर पड़ सकता है।

इसे भी पढ़िए :  राइट टू एजुकेशन एक्ट में संसोधन को लोकसभा की मंजूरी, 8वीं क्लास तक फेल किए जाने नीति में बदलाव की है बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four − one =