अजब मामला:SBI के ATM से निकले 500 के नोट, गायब थी गांधीजी की तस्वीर

265
loading...

नोटबंदी के बाद से ही एटीएम से बिना नंबर वाले या ऐसे ही दूसरे नोट निकलने की घटनाएं सामने आती रही हैं. ताजा मामला मध्यप्रदेश के मुरैना का है. जहां एटीएम से बिना गांधी जी की तस्वीर वाले पांच सौ के नोट निकले.मुरैना में एक शख्स एटीएम से पैसे निकालने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पहुंचा. जब उसने एटीएम पैसे निकाले तो पांच-पांच सौ नोट निकल आए. लेकिन नोट देखकर वो शख्स हैरान रह गया है.

इसे भी पढ़िए :  सुप्रीम कोर्ट: प्रवासी मजदूरों से बस और रेल का किराया नहीं लिया जाएगा

स्थानीय निवासी गोवर्धन शर्मा के अनुसार रात शहर के एक एसबीआई एटीएम गए तो वहां से उनको जो नोट मिले उसमें गांधी की तस्वीर नहीं थी। उसने यह जानकारी गार्ड को दी और उसने एटीएम में मौजूद नंबर पर कॉल किया।इससे पहले 23 अप्रैल को शिवहर के किसान पुरुषोत्तम नागर एसबीआई एटीएम से पैसा निकालने गए तो उन्हें 2,000 के नकली नोट मिले थे।

उन्होंने शहर के एसबीआई ब्रांच में चेक डिपॉजिट किया था। इसके बाद उन्होंने दोपहर 12.02 से 12.17 के बीच 4 बार कुल 40,000 रुपये निकाले, लेकिन जब उन्होंने नोट जांचा तो उसमें से गांधी जी की तस्वीर गायब थी। वहीं मध्यप्रदेश के दमोह में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। जहां एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकले थे। बिना नंबर वाले ये नोट भी स्टेट बैंक एटीएम से निकले थे।

इसे भी पढ़िए :  नवाब शाह ने पूजा बत्रा को शादी के लिए इस अंदाज में किया था प्रपोज

ये देखकर सब लोग हैरान हो गए और एटीएम के आसपास हलचल मच गई. हालांकि बाद में इसकी शिकायत बैंक से की गई.फिलहाल बैंक ने मामले का संज्ञान लिया है. बैंक की टीम जांच कर रही है कि आखिर बिना गांधी जी की तस्वीर वाले नोट एटीएम तक कैसे पहुंचे.

इसे भी पढ़िए :  गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर आज आधी रात से दोबारा होगा सील

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 19 =