इंडियन पुरुषों के ये हैं 10 फेमस इनरवियर ब्रांड, जानिए कौन है नंबर-1

251
loading...

नई दिल्‍ली। इंडिया में हाल के कुछ सालों में अंडरगारमेंट मार्केट ने तेजी के साथ उभरा है। वक्‍त के साथ ट्रेडीशनल अंडरवि‍यर की जगह अब ब्रांडेड अंडरवि‍यर तेजी से पांव पसार रही हैं। इसके चलते दुनिया भर के ब्रांड अब भारत में अपनी मार्केटिंग करने के साथ शोरूम भी खोल रहे हैं। वहीं कुछ भरतीय ब्रांड भी इस सेगमेंट में बड़े प्‍लेयर बनकर उभरे हैं। इसके चलते इनरवि‍यर का मार्केट अब 20 हजार करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर गया है। वर्ल्‍ड ब्‍लैज डॉटकॉम नाम की वेबसाइट हर साल भारत में बिकने वाले टॉप 10 अंडरवि‍यर ब्रांड की लिस्‍ट तैयार करती है।

वेबसाइट की ओर से हाल में 2017 के लिए भी ऐसी लिस्‍ट तैयार की गई है। इसमें भारतीयों के साथ इंटरनेशनल ब्रांड को भी जगह दी गई है। आइए जानते हैं पुरुषों के टॉप 10 अंडरवि‍यर ब्रांड के बारे में।

इसे भी पढ़िए :  दुनिया के सबसे खूबसूरत रोमांटिक शहर अपने वैलेंटाइन के साथ एक बार जरूर घूमें यहां

रैंक 10 : रूपा (Rupa) भारत के सबसे पुराने मेन्स अंडरवियर ब्रांड में से एक, बहुत से वॉलिवुड स्टार भी इसके इंडोर्समेंट में नजर आ चुके हैं।
रैंक 9 ब्रांड: क्रोमोजोम (chromozome) भारतीय पुरुषों और खासकर यंग लोगों के बीच यह ब्रांड बेहद फेमस है, इसके प्रोडक्‍ट कई स्‍टाइल, रेंज और कलर में मौजूद हैं।
रैंक 8 ब्रांड: जॉकी (jockey) इंडियन मिडिल क्‍लास के बीच मोस्‍ट पॉपुलर ब्रांड। मिडिल प्राइस रेंज होने के चलते यूथ के बीच काफी पसंद किया जाता है।
रैंक 7 ब्रांड: मार्क्‍स एंड स्‍पेंसर (marks and spencer) भारत में मशहूर एक और इंटरनेशनल ब्रांड। देश के ज्‍यादातर बड़े शहरों में कंपनी के अपने स्‍टोर।
रैंक 6 ब्रांड: यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटेन (united colors of benetton) बेहद खास प्रिंट होने के चलते दुनिया भर में फेमस ब्रांड, कंपनी हर साल प्रोडक्‍ट नई रेंज के साथ लॉन्‍च करती है।
रैंक 5 ब्रांड: नॉटिका (nautica) मूल तौर पर बीच वियर ब्रांड बनाती है, लेकिन अंडरवियर मार्केट में भी मौजूद, भारत के बड़े शहरों में इनके स्‍टोर मौजूद हैं।
रैंक 4 ब्रांड: टॉमी हिलफिगर (tommy hilfiger) इंटरनेशनल ब्रांड के लगभग हर शहर में अपने स्‍टोर हैं। – मूल तौर पर गारमेंट बिजनेस में सक्रिय।
रैंक 3 ब्रांड: एंपोरिया अर्मानी (emporio armani​) गारमेंट इंडस्‍ट्री का मशहूर इंटरनेशरल ब्रांड। – प्रीमियम सेगमेंट में इस ब्रांड को बेहद पसंद किया जाता है।
रैंक 2 ब्रांड: कैल्विन क्‍लीन (calvin klein) भारत में मौजूद एक और इंटरनेशनल ब्रांड। ज्‍यादातर प्रीमियम सेगमेंट में ही मार्केटिंग।
रैंक 1 ब्रांड: हैंस (hanes) दुनिया भर में बेहद फेसम नाम। – भारत में भी इसे काफी पंसद किया जाता है।

इसे भी पढ़िए :  राफेल डील : राज्यसभा में पेश हुई CAG रिपोर्ट, पिछली डील से बताया बेहतर, कहा- 17.08 फीसदी रकम बचाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =