अमेरिका ने पाक को दी जाने वाली 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकी

loading...

वॉशिंगटन : अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 25 Crore 50 लाख डॉलर की सैन्य सहायता राशि फिलहाल रोक दी है. White House ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसी सहायता इस बात पर निर्भर करेगी कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर आतंकवाद का किस तरह जवाब देता है. अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump ने पाकिस्तान पर अमेरिका को ‘झूठ और धोखे’ के सिवाए कुछ ना देने और पिछले 15 Years में 33 अरब डॉलर की सहायता देने के बदले में आतंकवादियों को ‘पनाहगाह’ देने का आरोप लगाया. इसके बाद ही America ने इस बात की पुष्टि की.

इसे भी पढ़िए :  हाईकोर्ट के अवमानना के मामले में 18 जुलाई को सुनाई जा सकती है अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता को सजा

एक Senior Administrative Officer ने बताया, ‘अमेरिका की इस समय पाकिस्तान के लिए 25 Crore 50 लाख डॉलर की राशि खर्च करने की योजना नहीं है’. उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति ने यह स्पष्ट कर दिया कि अमेरिका यह उम्मीद करता है कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर आतंकवादियों और उग्रवादियों के खिलाफ ठोस कदम उठाए’. अधिकारी ने कहा कि ‘अमेरिकी प्रशासन पाकिस्तान के सहयोग के स्तर की समीक्षा करता रहेगा’.

इसे भी पढ़िए :  75 पार नेताओं को झटका ! आडवाणी, जोशी सहित कई नेताओं को टिकट नहीं देगी BJP

Trump के बयान के कुछ घंटों बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि उसे आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका के युद्ध के समर्थन में उसके सभी कदमों के बदले ‘अपशब्द और अविश्वास’ के सिवाए कुछ नहीं मिला.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने एक Tweet कर कहा, ‘पाकिस्तान ने आतंकवाद निरोधी सहयोगी के तौर पर अमेरिका को जमीन और वायु संपर्क, सैन्य अड्डे एवं खुफिया सूचना सहयोग दिया, जिससे पिछले 16 वर्षों में अल-कायदा को खत्म करने में उन्हें मदद मिली, लेकिन उन्होंने अपशब्दों और अविश्वास के सिवाए हमें कुछ नहीं दिया. उन्होंने सीमा पार आतंकवादियों की पनाहगाहों की अनदेखी की, जिन्होंने Pakistanis की हत्या की’. पाकिस्तान पर Trump के कड़े रुख का कई अमेरिकी सांसदों ने समर्थन किया है.

इसे भी पढ़िए :  पहली बार निजामपुर में चढ़ी दलित की बारात, पुलिस फोर्स के साथ दूल्हा पहुंचा दुल्हन के घर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − six =