राजधानी दिल्ली में घुस आए हैं 2 संदिग्ध आतंकी, 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर को उड़ाने की है तैयारी: सूत्र

43
loading...

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के आसपास देश की राजधानी delhi को अशांत करने के इरादे से दो संदिग्ध आतंकवादी सक्रिय हैं. इन दोनों आतंकवादियों की तलाश में delhi police की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी ATS मिलकर साझा Search operation चला रही है. पुलिस के मुताबिक ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के Akshardham Temple में धमाका करने की फिराक में हैं. इसके अलावा ये गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली के दूसरे इलाकों में भी विस्फोट करने के प्लान पर काम रही है.

आगरा में गिरफ्तारी के बाद पुलिस को मिला क्लू
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हाल ही में यूपी के आगरा स्थित छजारसी से एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई थी. पूछताछ में गिरफ्तार शख्स ने बताया कि दो संदिग्ध आतंकी 26 जनवरी के आसपास delhi में वारदात को अंजाम देने के इरादे से सक्रिय हैं. उसी ने बताया कि दोनों आतंकी अक्षरधाम मंदिर को निशाना बनाना चाहते हैं. ये भी बताया कि ये दोनों संदिग्ध आतंकी delhi के जामा मस्जिद इलाके में स्थित अल राशिद होटल और झमाझम गेस्ट हाऊस में ठहरे थे.

इसे भी पढ़िए :  अब डिप्लोमा की जगह एमबीए की डिग्री मिलगी।

delhi में संसद, Akshardham जैसी जगहों पर आतंकी हमले का Alert

up police इन जानकारियों को delhi police से साझा किया, जिसके बाद delhi police की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी ATS मिलकर साझा खोजी अभियान चला रहे हैं. दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश में खुफिया विभाग की भी मदद ली जा रही है.मालूम हो कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को अशांत करने के इरादे से आतंकी सक्रिय हो जाते हैं. किसी भी संभावित हमले को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस के अलावा केंद्रीय जांच एजेंसियां मुश्तैदी के साथ ड्यूटी में जुट जाती हैं. इस बार भी गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली की सुरक्षा चाक-चौबंद करने का काम जारी है. दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए वायुसेना की भी मदद ली जाती है. शहर के प्रमुख बाजारों, मेट्रो स्टेशनों, मॉल आदि जगहों पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी जाती है.

इसे भी पढ़िए :  नेपाल को नहीं भाया भारत का 'तेज स्‍पीड' इंटरनेट, अब चला रहा चीन का 'Slow Speed' इंटनेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − ten =