JIO ग्राहकों को बड़ा झटका, 31 मार्च को बंद होंगी ये सारी फ्री सर्विस!

100
loading...

नई दिल्ली: जियो ग्राहकों के लिए जहां कंपनी नए-नए Plan लॉन्च कर रही है. वहीं, Prime Users के लिए बुरी खबर है. 31 March के बाद जियो की Free Services बंद हो जाएगी. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि 31 मार्च 2018 को जियो की Prime Membership खत्म हो रही है. आपको याद दिला दें कि 21 February 2017 को मुकेश अंबानी ने जियो प्राइम मेंबरशिप Launch की थी. जिसे लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च थी. हालांकि, कंपनी ने बाद में इसे बढ़ाकर 15 April 2017 कर दिया था. प्राइम Membership की वैधता 1 साल की थी. अगर आपने 14 April 2017 को भी यह मेंबरशिप ली थी तो भी ये 31 मार्च 2018 आपकी Membership खत्म हो जाएगी.

free app भी नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल
जियो प्राइम मेंबरशिप के साथ जियो ऐप्स जैसे Jio TV, जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा जैसी 10,000 रुपए की App free मिली थी. इसके लिए यूजर्स ने 99 रुपए देकर ये प्राइम मेंबरशिप ली हैं. मेंबरशिप के अलावा उन्हें अलग से जियो का Best plan लेना पड़ा था. हालांकि, अभी तक कंपनी की ओर से मेंबरशिप खत्म होने के बाद यूजर्स को क्या करना है इसकी जानकारी नहीं दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, यूजर्स को इस Membership को चालू रखने के लिए फिर से प्लान लेना होगा. Media Reports की मानें तो कंपनी Jio प्राइम मेंबरशिप का amount बढ़ा सकती है.

इसे भी पढ़िए :  महाराष्ट्रः शादी की पहली रात वर्जिनिटी जांचने की परंपरा के खिलाफ युवाओं की नई पहल

ये है प्राइम मेंबरशिप की शर्त
जियो प्राइम मेंबरशिप की शर्त थी कि ये 31 मार्च 2018 को खत्म हो जाएगी. अब इसके लिए यूजर्स कभी भी मेंबरशिप ली हो वह 31 मार्च को ही खत्म होगी. बाद में मेंबरशिप लेने वाले ग्राहकों एक्टेंशन का फायदा नहीं मिलेगा. कंपनी इस मेंबरशिप को 31 मार्च के बढ़ा सकती है. लेकिन, इसके लिए कोई बयान नहीं आया है. साथ ही इसकी कीमत को लेकर भी संशय है कि यह बढ़ सकती है. अगर ऐसा होता है तो मौजूदा यूजर्स को नए ऑफर के लिए तैयार रहना होगा और थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.

इसे भी पढ़िए :  पीएम साहब फरवरी में पेश होने वाले बजट में सबके साथ ही भाषाई व लघु समाचार पत्र संचालकों और व्यापारियों को दी जाए जीएसटी जैसे टैक्सों से छूट

जियो ने कम की कीमतें
जियो ने अपने करोड़ों यूजर्स को नए साल में लगातार दूसरी खुशी दी है. जियो हैप्पी न्यू ईयर प्लान के तहत 1 GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स के लिए दो तरह के ऑफर आए हैं. नए ऑफर के तहत जियो ने अपने 1 GB डाटा प्रतिदिन वाले प्लान की कीमत में 50-60 रुपए तक की कमी की है. यानी अब यदि आप डेली 1 GB डाटा वाला प्लान लेते हैं तो आपको तीन अलग-अलग प्लान पर 50-60 रुपए का रिचार्ज कम कराना होगा. यानी अब आपको 199 रुपए की जगह 149 रुपए देने होंगे. 399 रुपए की जगह 349 रुपए का भुगतान करना होगा. इसी तरह 459 रुपए की बजाय 399 रुपए का भुगतान करना होगा.

इसे भी पढ़िए :  टीबी के मरीज को 17 रूपये रोज की सहायता? सरकार गरीब के साथ क्यो कर रही है मजाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − four =