खुलासा: ब्रिटेन संसद में रोज 160 बार पोर्न साइट खोलने की कोशिश की गई

51245975 - online sex video chat on laptop
loading...

लंदन। ब्रिटेन की संसद के दोनों सदनों में 2017 में प्रतिदिन 160 बार इंटरनेट पर अश्लील सामग्री खोजने के प्रयास किए गए। ब्रिटेन प्रेस एसोसिएशन (पीए) की ओर से सोमवार को एक रिपोर्ट जारी की गई जिसके अनुसार वर्ष 2017 में संसद के कम्प्यूटरों पर प्रतिदिन 160 बार इंटरनेट के माध्यम से अश्लील सामग्री को खोजने के प्रयास किए गए।पीए ने फ्रीडम ऑफ इनफॉरमेशन आवेदन के जरिए यह जानकारी जुटाई।

पीएम थेरेसा मे वेस्टमिंस्टर में यौन दुर्व्यवहार के आरोपों से जूझ रही हैं. उनको अपने करीबी दोस्त और मंत्री डैमियन ग्रीन को बर्खास्त करना पड़ा था क्योंकि पुलिस ने 2008 में उनके कंप्यूटर में अश्लील सामग्री मिलने का दावा किया गया था. बता दें, संसद का इंटरनेट नेटवर्क का इस्तेमाल संसद के सदस्य, उच्च सदन के सदस्य और स्टाफ मेंबर्स करते हैं. संसद के अधिकारियों का दावा है कि ये कोशिश जानबूझकर नहीं की गई है और पिछले साल के मुकाबले इस बार इस चीज में गिरावट आई है.

इसे भी पढ़िए :  इंडोनेशिया में भूकंप से 3 लोगों की मौत, सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त

पीए की रिपोर्ट के मुताबिक गत वर्ष जून में संसदीय चुनाव के दौरान संसद के कम्प्यूटरों पर 24,473 बार अश्लील सामग्री खोजने के प्रयास किए गए। ब्रिटेन की प्रधानमंी थेरेसा मे के करीबी मित्र एवं फस्र्ट सेक्रेटरी ऑफ स्टेट (उप प्रधानमंत्री) डेमियन ग्रीन के कम्प्यूटर से अश्लील सामग्री मिलने के दावों के बाद उन्होंने गत दिसम्बर में कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। संसद में कंप्यूटरों का उपयोग सांसदों और उनके कर्मचारियों द्वारा किया जाता है।

इसे भी पढ़िए :  इंडोनेशिया में भूकंप से 3 लोगों की मौत, सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त

संसद ने 2016 में 113,208 प्रयासों को पिछले साल 213,020 से कम कर दिया था. संसदीय प्रवक्ता ने प्रेस असोसिएशन से कहा कि ”संसद के कंप्यूटर नेटवर्क से सभी पोर्न वेबसाइट ब्लॉक हैं और उन तक पहुंचने के लिए अधिकांश ‘प्रयास’ जानबूझकर नहीं होते हैं.” इस डाटा में वो डिवाइस भी शामिल हैं जो संसद का गेस्ट वाई-फाई का इस्तेमाल करते हैं.

इसे भी पढ़िए :  इंडोनेशिया में भूकंप से 3 लोगों की मौत, सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 4 =