जेल में लालू को मिला माली का काम, एक दिन के दहाड़ी 93 रुपये, जमानत के लिए HC जाएगी RJD

loading...

चारा घोटाले के दूसरे मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद RHD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 3.5 साल की सजा सुनाई गई है. 23 दिसंबर से लालू बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं, मगर सजा का ऐलान नहीं होने के कारण जेल में उन्हें क्या काम करना है इसकी जानकारी नहीं थी.

मगर अब सजा का ऐलान होने के बाद लालू को जेल में माली का काम मिला है और वो अब रोजाना 93 रुपये कमाएंगे. उधर, लालू यादव को सोमवार को हजारीबाग की ओपन jail में shift किया जाएगा. उन्हें अपनी सजा यहीं बितानी होगी.

इसे भी पढ़िए :  मलयेशियाई मंत्रिमंडल में गोविंद सिंह देव पहले सिख

इधर राष्ट्रीय जनता दल अपने नेता की जमानत के लिए high court का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में है.बता दें कि शनिवार को सजा मिलने के बाद लालू को कोर्ट से जमानत नहीं मिली. CBI जज शिशुपाल सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू को सजा सुनाई और 5 लाख का जुर्माना भी ठोंका.

BJP की राह चलने के बजाए मौत पसंद: लालू

लालू ने अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राह में चलने के बजाए मरना पसंद करूंगा. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “BJP की राह में चलने के बजाए मैं सामाजिक न्याय, सद्भाव और समानता के लिए खुशी से मरना पसंद करूंगा.”

इसे भी पढ़िए :  बेंगलुरु: बच्चा चोरी के संदेह में मारवाड़ी युवक की कर्नाटक में पिट पिट कर हत्या

मालूम है कि लालू जेल जाने के बाद अपने समर्थकों को twitter के जरिए संदेश देते रहे हैं. जेल जाने के बाद लालू ने ट्वीट किया था, “प्रिय साथियों, कारागार प्रवास के दौरान मेरे ट्विटर हैंडल का संचालन मेरा कार्यालय और परिवार के सदस्य करेंगे. समय-समय पर मुलाकातियों के मार्फत कार्यालय को संदेश पहुंचेगा, जो आपके पास ट्विटर या अन्य विधा से पहुंच जाएगा. संगठित रहिए, सचेत रहिए.”गौरतलब है कि 23 दिसंबर को जब अदालत ने लालू को दोषी करार दिया था, उस दिन भी लालू ने एक साथ कई ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा था.

इसे भी पढ़िए :  निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम जा रही आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस में लगी आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − four =