VIDEO: वैज्ञानिक की रक्षा के लिए WHALE से भिड़ गया SHARK, फिर ये हुआ

loading...

नई दिल्लीः समुद्र की गहराई में उतरकर Organisms की रक्षा के लिए काम करना बेहद ही मुश्किल होता है. हर समुद्री जीवविज्ञानी अपनी जान हथेली पर लेकर चलता है क्योंकि वह इस बात से अनजान है कि कब कौन सा जीव उस पर हमला करेगा. समुद्री जीवविज्ञानी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिखााया गया है कि कैसे समुद्र की गहराई में जीवों की देखभाल करने के लिए उतरी टीम के एक सदस्य पर व्हेल हमला करने वाला था और शार्क ने उसकी जान बचाई.

इसे भी पढ़िए :  कांग्रेसी बोले - जनसम्सयाओं के समाधान की बजाय फोटो सेशन कराने में लगे है भाजपा नेता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो दक्षिणी प्रशांत महासागर का है. समुद्री जीवविज्ञानी नैन होसियर को व्हेल की टीम जीवों की देखभाल करने और नए प्रयोग करने के लिए समुद्र में उतरी थी कि तभी शार्क ने उन पर हमला कर दिया. इस वीडियो में आप देख पाएंगे कि कैसे समुद्र में 50,000 पौंड स्तनपायी अपने पंखों में से एक के नीचे हॉउसर लगाते हैं और उसे पानी की सतह के ऊपर उठाने और बचाने की कोशिश कर रहे हैं कि तभी व्हेल शख्स पर हमला कर देती है और शार्क अपने फिन्स के जरिए व्हेल को दूर भगाने का काम कर रही है.

इसे भी पढ़िए :  यूपी में मानसून अगले हफ्ते, उत्तराखंड में 30 जून के बाद मानसून आएगा

Reports के मुताबिक ये Video वर्ष 2016 के October महीने का है. Team की मानें तो जिस वक्त Whale उनकी महिला Member पर हमला करने वाली थी, उस वक्त शार्क ने उसकी जान बचाई. टीम का मानना है कि जीव जन्तु भी इस बात को जानते हैं कि कौन सा इंसान उसकी रक्षा कर रहा है. जो लोग जीव जन्तुओं के साथ सही Behavior करते हैं वो उन्हें ना कभी नुकसान पहुंचने देते है और ना ही किसी को नुकसान पहुंचाने देते हैं.

इसे भी पढ़िए :  नीलामी में हर्ष गोयनका को मिला पैंटहाउस, कीमत 45 Crore रुपए, ये है इसकी खासियत

इस घटना के बाद Local Media से बातचीत करते हुए महिला स्नॉर्केलर ने कहा कि उनके लिए ये एक नायाब अनुभव रहा है जब किसी जीव ने पानी में ना सिर्फ उनकी जान बचाई है बल्कि वो ऊपर जा सकें इसके लिए मदद भी की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 3 =