‘सैफई’ के तर्ज पर CM योगी के शहर में गोरखपुर महोत्सव का आगाज

loading...

नई दिल्ली: यूपी सरकार आज (11 January) से गोरखपुर में दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के मैदान में ‘गोरखपुर महोत्सव’ की शुरूआत करने जा रही है. तीन दिनों तक चलने वाला यह महोत्सव 11 January से 13 January तक चलेगा. इस महोत्सव की तुलना सपा Government की तरफ से आयोजित सैफई महोत्सव से की जा रही है. 3 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल होंगे और समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. फिल्मी कलाकारों से अलावा इस महोत्सव में स्थानीय बच्चों और कलाकारों के कार्यक्रम कराए जाएंगे. पिछली साल से शुरू हुआ गोरखपुर महोत्सव योगी आदित्यनाथ के CM बन जाने के बाद अब बड़े और भव्य स्तर पर हो रहा है.

इसे भी पढ़िए :  PAK: पायलट ने क्रू मेंबर को तस्कर कहते हुए कहा- विमान से चले जाओ, फिर हुई हाथापाई

इस महोत्सव में Bollywood Night, Bhojpuri Night, Kathak, Yoga, Ghazal, Bhajan, Son Chiraiya, Science Fair, Quiz Contest, Sports and Cultural Programs भी शामिल होंगे. इस महोत्सव की सबसे खास बात यह है कि इसमें पुस्तक प्रेमियों के लिए 33 Stall भी लगाए गए हैं. German hangar पंडाल लगाया गया है. पंडाल में 7000 लोगों के बैठेने की व्यवस्था की गई है. महोत्सव में 350 से अधिक Stall लोगों के लिए लगाया गया है.

इस महोत्सव में मालिनी अवस्थी, शंकर महादेवन, शान, अनुराधा पौडवाल, ललित पंडित, रविकिशन, अनूप जलोटा जैसे कलाकार शामिल होंगे. भाजपा सरकार के तरफ से कहा गया है कि गोरखपुर महोत्सव में भारतीयता, राष्ट्रीयता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भरमार देखने को मिलेगी. इस महोत्सव का शुभारंभ UP के राज्यपाल Ram Naik करेंगे और समापन यूपी के CM योगी आदित्यनाथ करेंगे.

इसे भी पढ़िए :  दहेज के लिए पूर्व उपाध्यक्ष संगीता को जलाया

राज्यपाल करेंगे उद्घाटन
3 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ UP के राज्यपाल राम नाईक करेंगे और समापन यूपी के CM योगी आदित्यनाथ करेंगे.

फिल्मी सितारों का लगेगा जमावड़ा
इस महोत्सव में मालिनी अवस्थी, शंकर महादेवन, शान, अनुराधा पौडवाल, ललित पंडित, रविकिशन, अनूप जलोटा जैसे कलाकार शामिल होंगे.

महोत्सव में ये होंगे कार्यक्रम
गोरखपुर महोत्सव मे Cultural Program, Debate Complaint, Talent Hunt, Science Exhibition, Badminton, Wrestling, Bollywood Night, Bhojpuri Night, Kathak, Yoga, Ghazal, Bhajan, Son Chiraiya, Science Fair, Quiz Competition, जैसी प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी.

लगाया गया German hangar पंडाल
महोत्सव में German hanger pandal लगाया जा रहा गया है, पंडाल में 7000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. 350 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं. पुस्तक प्रमियों के लिए 33 स्टॉल और 70 स्टॉल शिल्पकारों के लिए stall लगाए गए हैं.

इसे भी पढ़िए :  अनूप-जसलीन के रिश्ते को लेकर सामने आया Controversy Queen राखी सांवत का VIDEO, #Dedicate किया ये गाना

Tourism को मिलेगा बढ़ावा
अधिकारियों का कहना है कि गोरखपुर महोत्सव कराने के पीछे प्रदेश में Tourism को बढ़ावा देना है.

Saifai Festival
1997 से लेकर हर साल December में समाजवादी पार्टी के सीएम अपने गृह नगर इटावा जिले में सैफई महोत्सव का आयोजन करवाया करते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 5 =