मुंबईः पवन हंस का हेलीकॉप्टर क्रैश, कोस्ट गार्ड को मिला मलबा, 4 शव बरामद

14
loading...

नई दिल्लीः मुंबई के समुद्र में पवन हंस कंपनी के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की खबर है. यह हेलीकॉप्टर भारत सरकार के उपक्रम ONGC (Oil and Natural Gas Corporation) के कर्मचारियों को ले जा रहा था. Helicopter में ओएनजीसी के पांच कर्मचारी और दो पायलट सवार थे. ताजा अपडेट्स के मुताबिक कोस्ट गार्ड Helicopter का मलबा मिल गया है. अभी तक 4 शव बरामद कर लिया गया है. यह हेलीकॉप्टर सात साल पुराना बताया जा रहा है और इसका Registration number VT-PWA है.

पवन हंस दाऊफिन N3 helicopter ने सुबह दस बज कर 25 मिनट पर Juhu Arodrome से उड़ान भरी थी और इसे मुंबई हाई (बॉम्बे हाई) स्थित निर्दिष्ट तेल क्षेत्र पर उतरना था. इस helicopter को यहां सुबह 11 बजे पहुंचना था.

इसे भी पढ़िए :  साकेत कुंज रैजीडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट, हो सकता है खाता सीज

केंद्रीय Petroleum minister Dharmendra Pradhan ने कहा, ‘नेवी और कोस्ट गार्ड अपना काम कर रहे हैं, मैं खुद मुंबई जा रहा हूं ताकि सभी चीजों पर नजर रख सकूं, मैंने इस बारे में रक्षा मंत्री से भी चर्चा की है, उन्होंने भी इस हादसे पर चिंता व्यक्त की है और नेवी व कोस्ट गार्ड को पूरे मामले पर नजर रखने को कहा है ‘

हेलीकॉप्टर का अंतिम बार एटीसी (Air traffic control) सुबह 10.20 पर हुआ था. ऐसा माना जा रहा है कि इसका एटीसी से संपर्क मुंबई से 30 नॉटिकल माइल्स से कुछ ही दूरी पर टूटा. यह हेलीकॉप्टर करीब सात साल पुराना बताया जा रहा है. ओएनजीसी ने संपर्क नहीं होने पर इमरजेंसी कॉलिंग के जरिए इंडियन कोस्ट गार्ड (भारतीय तट रक्षक) और नेवी (नौसेना) को सूचना दी.

इसे भी पढ़िए :  Bitcoin फिर धड़ाम, भारी नुकसान से निवेशकों के बीच खलबली

नौसेना ने बताया कि उसने Helicopter की तलाश के लिए अपनी स्टील्थ पनडुब्बी Ins टेग तैनात की है. साथ ही टोही विमान P8 Mother को भी खोज के लिए लगाया है. Search operation में भारतीय तट रक्षक के जहाज भी लगे हैं.

इसे भी पढ़िए :  देश में शीर्ष पर दैनिक जागरण, 75वें वर्ष मे पाठक संख्या हुई 7.03 करोड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 6 =