एयरसेल-मेक्सिस केस: ED ने कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापा मारा

loading...

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के दिल्ली व चेन्नई स्थित ठिकानों पर छापामारी की है। यह छापेमारी आइएनएक्स मीडिया केस में की गयी है। जिसमें कार्ति चिदंबरम की भूमिका संदिग्ध है। छापे की प्रक्रिया फिलहाल जारी है।

प्रवर्तन निदेशालय के पांच अधिकारी सुबह साढ़े सात बजे से ही चिदंबरम के घर पर मौजूद हैं। हालांकि चिदंबरम या उनके बेटे कार्ति चेन्नई स्थित अपने घर पर नहीं है। बता दें कि कार्ति चिदंबरम को 11 जनवरी को 2जी घोटाले से जुड़े एयरसेल मैक्सिस डील मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार झेलनी पड़ी थी।

इसे भी पढ़िए :  अमेरिकी बच्चों को पढ़ाया जाएगा गदर पार्टी का आंदोलन

इसके पहले सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की दिल्ली और चेन्नई में कई संपत्तियां जब्त की थी। जांच के दौरान ED को पता चला कि एयरसेल मैक्सिस केस में FIPB अप्रूवल पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम द्वारा दिया गया था। साथ ही ED को यह पता चला कि कार्ति और पी. चिदंबरम की भतीजी की कंपनी को मैक्सिस ग्रुप से 2 लाख डॉलर मिले थे।

इसे भी पढ़िए :  कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने दी सलमान खान को पटखनी, Forbes की लिस्‍ट से शाहरुख हुए बाहर

ज्ञात को सुप्रीम कोर्ट में भी एयरसेल-मैक्सिस विवाद मामले की सुनवाई हो रही है। यह मामला टू जी स्प्रेक्ट्रम केस से जुड़ा है। कार्ति चिदंबरम ने इस मामले में इडी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी है। सितंबर 2017 में इडी ने कार्ति चिदंबरम की संपत्ति भी दर्ज की थी।

इसे भी पढ़िए :  विजय माल्या को भारत लाने की उल्टी गिनती शुरू, 31 July को आ सकता है फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 2 =