जमीन धांधली में चार PCS समेत 17 अफसरों पर कार्रवाई

loading...

लखनऊ : Chief Minister Yogi Adityanath के निर्देश पर हमीरपुर व बागपत में जमीन धंधाली के आरोप में 4 PCS समेत 17 अफसरों पर कार्रवाई की गई है। इनमें तीन चकबंदी तथा चार सहायक चकबंदी अधिकारियों को निलंबित किया गया है। प्रमुख सचिव राजस्व व चकबंदी आयुक्त डॉ.

इसे भी पढ़िए :  प्रधानमंत्री आवास योजना के फार्म सही जानकारी ना मिलने पर कही बवाल की वजह ना बन जाये

रजनीश दुबे ने Committee की जांच रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की है।उन्होंने बताया कि बागपत में 50 हेक्टेयर सरकारी जमीन की क्षति पहुंचाई गई और हमीरपुर के चिकासी गांव से निकल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे 600 मीटर पूर्व प्रधान व उसके भाई को जमीन दे दी गई।

इसे भी पढ़िए :  झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ तथा मानावाधिकार तथा सुरक्षा संगठन ने मनाई बाबा साहब डाॅ. भीम राव आम्बेडकर की जयंती

मनमाने तरीके से चहेतों को लाभ पहुंचाने व झूठी रिपोर्ट देने पर हमीरपुर के तत्कालीन चकबंदी अधिकारी व मौजूदा समय प्रतापगढ़ में तैनात शहनवाज मसूद, हमीरपुर के चकबंदी अधिकारी अनिल कुमार, बागपत के तत्कालीन चकबंदी अधिकारी पवन कुमार सिंधू को निलंबित करते हुए अनुशासनिक कार्रवाई शुरू की गई है।

इसे भी पढ़िए :  मुख्यमंत्री ने सचिवालय सहित पूरे प्रदेश के लिए ई-आॅफिस योजना की समीक्षा की,राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध

srclh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + twenty =