इनकम टैक्स खत्म करे सरकार, फिक्सड डिपाजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई जानी चाहिए : स्वामी

loading...

नई दिल्ली:जाने-माने अर्थशास्त्री और भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि पूरा देश Income Tax मुक्त किया जाना चाहिए और Fixed Deposit पर ब्याज दरें बढ़ाई जानी चाहि। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की तेज विकास दर और शेयर बाजार की मौजूदा तेजी वास्तविक नहीं आभासी है तथा यह कभी भी ढह सकते हैं।

उन्होंने GST और Demonetization को बड़ी त्रासदी बताया।स्वामी ने यहां उद्योग संगठन एसोचैम द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि आर्थिक विकास दर 10 प्रतिशत या उससे ऊपर ले जाने के लिए पारिवारिक बचत को प्रोत्साहित करना जरूरी है। लेकिन, मौजूदा सरकार ने पिछले तीन साल में पारिवारिक बचत को हतोत्साहित करने वाली नीतियां बनाई हैं।

इसे भी पढ़िए :  राहुल गांधी दो दिन के अमेठी दौरे पर, बोले नफरत फैला रही मोदी सरकार।

उन्होंने इसके लिए आयकर समाप्त करने और सावधि जमा पर ब्याज दर बढ़ाकर कम से नौ प्रतिशत करने की वकालत की। साथ ही उन्होंने उद्योगों के लिए सस्ती पूंजी उपलब्ध कराने के लिए Prime lending rate कम करने की भी बात कही। भाजपा सांसद ने कहा कि भारत को विकसित देशों की श्रेणी में शामिल करने के लिए लगातार 10 साल तक 10 प्रतिशत या उससे ऊपर की विकास दर की जरूरत है।लेकिन, मौजूदा सरकार ने पिछले तीन साल में पारिवारिक बचत को हतोत्साहित करने वाली नीतियां बनाई हैं.

इसे भी पढ़िए :  नाबालिग से रेप पर फांसी हो, केंद्र को प्रस्ताव भेजेगी योगी सरकार

उन्होंने इसके लिए आयकर समाप्त करने और सावधि जमा पर ब्याज दर बढ़ाकर कम से नौ प्रतिशत करने की वकालत की. साथ ही उन्होंने उद्योगों के लिए सस्ती पूंजी उपलब्ध कराने के लिए प्राइम ऋण दर कम करने की भी बात कही.

इसे भी पढ़िए :  Punjab and sindh bank में 621 करोड़ रुपए का घोटाला, CBI ने मामला दर्ज कर शुरू की छापेमारी

भाजपा सांसद ने कहा कि भारत को विकसित देशों की श्रेणी में शामिल करने के लिए लगातार 10 साल तक 10 प्रतिशत या उससे ऊपर की विकास दर की जरूरत है. कुल निवेश में देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का सिर्फ दो प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के जरिये आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 − 4 =