MP : टीकमगढ़ में 14 साल की नाबालिग के साथ गैंगरेप, लड़की की हालत नाजुक, तीन गिरफ्तार

54
loading...

टीकमगढ़ : MP में महिला तथा लड़कियों के साथ दुराचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला टीकमगढ़ में सामने आया है. यहां एक गांव में 14 साल की एक लड़की से गांव के ही 4 लोगों ने Rape किया. पीड़िता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, एक अन्य की तलाश की जा रही है. टीकमगढ़ के एएसपी राकेश कुमार खाखा ने बताया कि टीकमगढ़ के मदुमार गांव में एक नाबालिग के साथ गैंग रेप की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है. उन्होंने बताया कि पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में रेप की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. बीते साल राज्य सरकार ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने को भी मंजूरी दी थी. बावजूद इसके रेप की घटनाओं में कोई कमी नहीं आई है. टीकमगढ़ मामले में एएसपी ने बताया कि रेप के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, एक अन्य फरार है, उसकी तलाश की जा रही है.

इसे भी पढ़िए :  पलक झपकते ही यह बालक कर देता है करोड़ों की गणना

12 साल या इससे कम उम्र की लड़की से रेप पर फांसी
मध्य प्रदेश में लगातार रेप की घटनाएं सामने आ रही हैं. रेप की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार ने बीते साल November में एक बड़ा फैसला लिया था. मंत्रिमंडल ने ऐसे अपराधियों को फांसी की सजा देने का प्रावधान करने वाले प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. प्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने बताया, ‘मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुयी कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में 12 साल या इससे कम उम्र की बालिकाओं के साथ बलात्कार या सामूहिक बलात्कार करने वाले अपराधियों को फांसी की सजा देने की सिफारिश वाले प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई.’

इसे भी पढ़िए :  यहां 44 हजार में मिल रहा SAMSUNG गैलेक्सी नोट 8, असली कीमत 68 हजार

रेप में मध्य प्रदेश टॉप पर
राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (NCRB) के मुताबिक मध्यप्रदेश इस मामले में पिछले साल देश में पहले स्थान पर था. एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार 2017 में देश में 28,947 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज की गईं. इसमें मध्य प्रदेश में 4882 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं दर्ज हुईं, जबकि इस मामले में उत्तर प्रदेश 4816 और महाराष्ट्र 4189 की संख्या के साथ देश में दूसरे और तीसरे राज्य के तौर पर दर्ज किए गए.

इसे भी पढ़िए :  बेटे ने चिढ़ाया तो मां ने खोया आपा और गला दबाकर की हत्‍या, शव को जलाया

नाबालिग बालिकाओं के साथ बलात्कार के मामले में भी मध्य प्रदेश अव्वल स्थान पर था. प्रदेश में इस तरह के 2479 मामले दर्ज किए गए जबकि इस मामले में महाराष्ट्र 2310 और उत्तर प्रदेश 2115 के आंकड़े के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर थे. पूरे भारत में 16,863 नाबालिग बालिकाओं के साथ बलात्कार के मामले दर्ज किए गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + sixteen =