चीन में 2008 के बाद का अब तक का सबसे भयंकर बर्फीला तूफान, 13 लोगों की मौत

loading...

बीजिंग: पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत में भयंकर बर्फीले तूफान में पिछले 3 दिनों में 13 लोग मारे गए. चीन की सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ के अनुसार, यह वर्ष 2008 के बाद से अब तक का सबसे भयंकर बर्फीला तूफान है. तूफान में अभी तक इस प्रांत के करीब 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. तूफान से अर्थव्यवस्था को प्रत्यक्ष तौर पर 19 crore dollar का नुकसान पहुंचा है और कृषि क्षेत्र को 12 crore 20 Lakh dollar का नुकसान हुआ है. राजधानी हेफेइ समेत नौ शहरों ने हिमपात के कारण आपात स्थिति की घोषणा की है. अनहुई के अलावा हेनान, हुबेइ, हुनान, जिआंग्सु और शांक्सी प्रांतों में भी इस सप्ताह भारी हिमपात हुआ.

इसे भी पढ़िए :  पैसे के दुरुपयोग और अधिकारिओ की लापरवाही की कहानी कह रहा है रोहटा रोड का नाला

अमेरिका और यूरोप में भी तूफान ने मचाई तबाही
चीन के साथ ही अमेरिका और यूरोप में भी तूफान ने तबाही मचा रखी है. एक तरफ बॉम्ब चक्रवात ने अमेरिका के पूर्वी तट पर कहर बरपाया तो वहीं यूरोप में एलेनर तूफान ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अमेरिका में आए बॉम्ब चक्रवात से दक्षिण कैरोलिना में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़िए :  गर्मी बढ़ने से पहले ही देश में भीषण सूखा, 153 जिलों में अभी से जल संकट

सड़कों पर जमी बर्फ के कारण सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है. सड़क पर चल रहे वाहन आपस में टकरा रहे हैं, जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की भी बात बताई जा रही है.

हजारों उड़ानें रद्द करनी पड़ गई हैं. कई स्थानों पर स्कूल बंद कर दिए गए हैं. उत्तरी न्यूयॉर्क में तापमान काफी गिर गया, जिससे नायग्रा फॉल पूरा जम गया.

इसे भी पढ़िए :  अब फेक न्यूज वालों की खैर नहीं! Facebook ने बूम से मिलाया हाथ

ब्रिटेन में तबाही मचाने के बाद एलेनर तूफान उत्तरी यूरोप पहुंचा इसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हुई. एलेनर तूफान की वजह से तेज हवाओं और भारी बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. स्विट्जरलैंड, पैरिस, जर्मनी, ब्रिटेन इस तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − eleven =