VIDEO : वनडे में डबल सेंचुरी के सरताज रोहित शर्मा, तीसरी बार 200 पार

loading...

नई दिल्ली : Team India के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज Rohit sharma ने एक बार फिर इतिहास के पन्नों पर नए रिकॉर्ड लिख डाले. उन्होंने साबित कर दिया कि वनडे Cricket में इस समय उनसे बेजोड़ बल्लेबाज नहीं है. खासकर दोहरे शतक बनाने के मामले में. रोहित पहले से ही वनडे क्रिकेट में दोे दोहरे शतक बनाकर अकेले खिलाड़ी बने हुए थे. shri lanka के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने तीसरा दोहरा शतक बनाकर उन्होंने इस फॉर्मेट में अपना रिकॉर्ड और पक्की स्याही से लिख डाला. कहना होगा कि इस रिकॉर्ड को अभी हाल फिलहाल कोई तोड़ने की स्थिति में नहीं है.

इसे भी पढ़िए :  आवास विकास के अधिकारी अभियान से ध्यान भटकाने की कोशिश ना करे, वाजपेयी और सोमेन्द्र के निर्माणों को धराशाही करने वालो को अपने कार्यालय के सामने व आसपास हुए अवैध निर्माणों क्यो नही दिखायी दे रहे?

रोहित की तीसरी डबल सेंचुरी में श्रीलंकाई आक्रमण की धज्जियां उड़ा दीं. उन्होंने उस टीम को धराशाई कर दिया, जिसने पहले वनडे में टीम इंडिया को मामूली स्कोर पर ढेर कर सनसनीखेज जीत दर्ज की थी.

लेकिन वह पुरानी बात थी. बुधवार को रोहित ने मोहाली वनडे में पहले वनडे में मिली हार को भुलाते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. उन्होंने 153 गेंदों में 208 रन बनाए. इस दौरान उन्होंंने 12 छक्के और 13 चौके जमाए. इससे पहले वनडे में रोहित शर्मा के नाम सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी है. रोहित ने कोलकाता वनडे में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों का स्कोर बनाया था. ये आज तक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. रोहित ने सबसे पहले दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. 2013 में रोहित ने 209 रनों की पारी खेली थी.

इसे भी पढ़िए :  नागरिकों के लिए वरदान साबित होता उपमुख्यमंत्री का सड़क मार्ग से मेरठ से बिजनौर जाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + 2 =