गुजरात चुनावः राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 5वां सवाल, ‘न सुरक्षा, न पोषण, महिलाओं को शोषण मिला सिर्फ़ ?’

77
loading...

नई दिल्लीः गुजरात की सियासत में 22 साल का सूखा झेल रही कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने Pm मोदी से गुजरात में महिलाओं को सुरक्षा को लेकर सवाल पूछा है. आपको बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान ट्विटर पर राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी से सवाल कर रहे है. रविवार को इसी फेहरिस्त का 5वां सवाल पूछते राहुल गांधी ने एक बार फिर Pm नरेंद्र मोदी पर हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में Pm नरेंद्र मोदी सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे लेकिन यहां महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों की लिस्ट छोटी नहीं हुई है.

राहुल ने अपने twitter में राज्य की सभी महिलाओं की बात रखने की कोशिश की है. जिसमें उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा, कामगार महिला का वेतन समेत महिला संबंधी तमाम मुद्दों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश की है. राहुल गांधी ने रविवार सुबह किए अपने नए twitter में लिखा ’22 सालों का हिसाब,#गुजरात_मांगे_जवाब प्रधानमंत्रीजी- 5वाँ सवाल: न सुरक्षा, न शिक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला तो सिर्फ़ शोषण, आंगनवाड़ी वर्कर और आशा, सबको दी बस निराशा। गुजरात की बहनों से किया सिर्फ़ वादा, पूरा करने का कभी नहीं था इरादा।’

इस twitter के साथ ही नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कुछ जानकारी भी तस्वीर के रूप में शेयर की है. जिसमें एनसीआरबी की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ सवाल पूछे गए है. इन सवालों में पूछा गया है कि, ‘क्यों गुजरात में महिलाओं को न्याय नहीं मिल पाता है. महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में से केवल 3 प्रतिशत को ही सजा मिल पाती है.? ‘ मानव तस्करी के मामले में गुजरात देश में तीसरे स्थान पर क्यों है?, एसिड हमलों के मामले में गुजरात पांचवें स्थान पर है? नाबालिग के साथ रेप के मामले में गुजरात देश में 10वें स्थान पर है?

इसे भी पढ़िए :  अब हरियाणा में 'निर्भया कांड', जींद में नाबालिग दलित लड़की की गैंगरेप के बाद नृशंस हत्या

गौरतलब है कि राहुल गांधी गुजरात में 22 साल से सत्ता में काबिज bjp पर लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है. राहुल गांधी गुजरात में बीजेपी और पीएम मोदी के विकास के दावों को खारिज कर चुके है. राहुल गांधी ने अपने चुनाव प्रचार अभियान में कई बार कहा कि गुजरात का विकास लापता है, विकास पागल हो गया है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने गुजरात में बीजेपी के खिलाफ खड़े हुए कई जन आंदोलनों के नेताओं को भी अपने पाले में करने की कोशिश की है.

इसे भी पढ़िए :  विधानसभा के साथ लोकसभा चुनाव करा सकती है केन्द्र सरकार: मायावती

इस कवायद में उन्हें OBC नेता अल्पेश ठाकोर के रूप में सफलता भी मिली है. लेकिन पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पटेलों को आरक्षण देने के फॉर्मूले के आधार पर कांग्रेस का समर्थन करने की बात कही है. वहीं राज्य के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने निर्दलीय के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ रहे है. कांग्रेस ने उन्हें समर्थन करने का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़िए :  Viral Video: टीवी INTERVIEW में रोते हुए PAK ACTRESS सबा कमर ने कहा, 'हमारी ये औकात है...'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × one =