‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज होते ही शुरू हुई तोड़-फोड़, लगे ‘सलमान खान हाय-हाय’ के नारे

loading...

नई दिल्ली: Bollywood के ‘दबंग’ सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ आज (Friday) रिलीज होते ही विवादों से घिर गई है. फिल्म को लेकर राजस्थान की राजधानी Jaipur में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. जयपुर के ऐतिहासिक सिनेमा घर राज मंदिर के बाहर फिल्म के Poster फाड़े गए और हाय-हाय के नारे के साथ सलमान खान के पुतला भी जलाया गया.

बता दें, सलमान खान के फिल्म के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन वाल्मीकि समाज के द्वारा किया गया है. आरोप है कि सलमान खान ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समाज के लिए जातिगत और आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था. इसके बाद समाज के लोग राज मंदिर सिनेमा हॉल के बाहर जमा हो गए और प्रदर्शन के दौरान फिल्म के poster और Banner तक फाड़ डाले. प्रदर्शनकारियों ने शहर के पुराने इलाके में वाहन रैली भी निकाली.

इसे भी पढ़िए :  अनुष्का शर्मा ने सड़क पर कूड़ा डालने वाले को लगाई थी डांट, युवक ने दिया ये जवाब

गौरतलब है कि गुरुवार को वाल्‍मीकि समाज ने सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी की एक टिप्‍पणी पर आपत्ति जताते हुए इन दोनों के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी. Media Reports के अनुसार यह शिकायत एक Video के खिलाफ हुआ है, जो Internet पर Viral हो रहा है. इस Video में सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी जातिसूचक शब्द का इस्‍तेमाल करते नजर आ रहे हैं. इस शब्द से वाल्मीकि समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

जानकारी के अनुसार अपनी फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया. वहीं शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया. इन दोनों की इस टिप्‍पणी के चलते वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा है. इस पत्र की एक फोटो फेसबुक पर भी शेयर की गई है.

इसे भी पढ़िए :  आरआर माॅल के बाद कोठी नम्बर 210 के छात्रावास और अंडेवालों के काॅम्पलैक्स का बताया जा रहा है नम्बर

गुरुवरा को ही यह खबर आई थी कि सलमान और शिल्पा के कमेंट्स से वाल्‍मीकि समाज के लोग इतने नाराज हैं कि शुक्रवार (22 December) को वाल्‍मीकि समाज के लोग आगरा में भी सलमान खान की release होने वाली फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. जी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाल्‍मीकि समाज के कई लोग जिला headquators में इन दोनों एक्‍टर के नाम के विरोध में नारे लगाते दिखे थे.

इसे भी पढ़िए :  राहुल गांधी के जन्मदिन पर जश्न में डूबे कार्यकर्ता, पीएम मोदी ने दी बधाई

आपको बता दें कि सलमान और शिल्पा शेट्टी इन दिनों अपने अपने reality show को लेकर Media में बने हुए हैं. एक तरफ जहां सलमान रियलिटी टीवी शो ‘Bigg boss’ ओ Host कर रहे हैं वहीं शिल्पा डांस रियलिटी शो ‘Super dancer’ में बतौर जज नजर आ रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 14 =