महाराष्ट्र में अब आप जब चाहे शाॅपिंग कर सकतें है।

Family carrying shopping bags in mall
loading...

मुंबई 22 दिसंबर। महाराष्ट्र में अब आप जब चाहे शाॅपिंग कर सकतें है।प्रदेश की दुकानें ,होटल व शाॅपिंग माॅल 24 घंटे तक खुले रहेगें।राज्य सरकार ने गत दिवस को संशोधित महाराष्ट्र दुकानें व स्थापना (रोजगार व सेवा शर्त का नियम ) कानून, 2017 संबंधी अधिसूचना जारी कर दी। माना जा रहा है कि इसका फायदा करीबन 35 लाख दुकानदारों को होगा । हालांकि यह कानून बियर बार, शराब दुकानें, पब व डिस्को के लिए लागू नहीं होगा ।

इसे भी पढ़िए :  बैंक घोटाले में छह गिरफ्तार

व्यवसाय को 24 घटें खुला रखना है कि नहीं इसका फैसला दुकान मालिकों को खुद लेना है। राज्य के श्रम मंत्री संभाजी निलंगेकर पाटील के मुताबिक इसके लिये कर्मचारियों की डयूटी तीन शिफ्ट में लगाई जाएगी और स्थानीय पुलिस से अनुमति लेनी होगी। इस कानून से सरकार को उम्मीद है कि रोजगार आसानी से उपलब्ध होगा।बता दें कि अभी तक इस नियम को केवल मुबंई शहर में ही लागू किया गया था।

इसे भी पढ़िए :  बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स ने मनाया योग दिवस, फिटनेस के लिए योग करने की अपील की

इस नियम के बाद महाराष्ट्र देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां 24 घंटे खुली रहेगीं दुकानें ।इसके लिए कारोबारियों को आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।जो कारोबारी इस नोटिफिकेशन के तहत 24 घंटे अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलना चाहेंगें,उनको लाइसेंस लेने के बजाए केवल अथाॅरिटी के पास आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इसे भी पढ़िए :  योग दिवस के लिए भारत संग दुनिया भी तैयार, देहरादून में PM मोदी ने किया योग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + nineteen =