मुकेश अंबानी के घर में क्यों नही है एक भी AC? जानकर हैरान हो जायेंगे आप

loading...

आज देश क्या दुनिया में भी शायद ही ऐसा कोई इंसान हो जो मुकेश अम्बानी और उनकी ज़िन्दगी से बड़ी life style के बारे में ना जानता हो.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फोर्ब्स जब भी दुनिया के रईसों की लिस्ट निकालता है तो उसमे मुकेश अम्बानी का नाम होता ही होता है.

सही भी है. जिसका घर ही अपने आप में पूरी दुनिया समेटे हुए खड़ा हो भला उस इंसान की रईसी का मुकाबला भी क्या ही होगा, लेकिन क्या इस परिवार से जुड़ी एक बात आप जानते हैं कि इतने रईस होने के बावजूद मुकेश अम्बानी के घर में एक भी ac (air conditione) नहीं है ?

इसे भी पढ़िए :  'RAAZI': पहला गाना 'ऐ वतन' हुआ रिलीज, दिखा आलिया भट्ट का जासूस बनने का सफर

मुकेश अम्बानी के घर में ac ना होने से पहले ये बात जान लीजिये कि मुकेश अम्बानी के घर का नाम एंटिलिया है. यहाँ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एंटिलिया का मतलब होता है अंटार्कटिका जैसा आईलैंड. जैसे अंटार्कटिका Island को दुनिया का सबसे अनोखा Island माना जाता है ठीक उसी तरह एंटिलिया को भी दुनिया का सबसे अनोखा घर माना जाता है.

इसे भी पढ़िए :  'रोमांस के बादशाह' शाहरुख खान ने बर्बाद की मुंबई की इस लड़की की जिंदगी!

मुकेश अम्बानी के घर के बारे में कहा जाता है कि इस घर की दीवारें ऐसी बनाई गयी हैं जो कि Energy को ग्रहण करती हैं और इसी वजह से एंटिलिया हमेशा ही ठंडा रहता है. फिर चाहे एसी चला हो या फिर न चला हो. इस घर का Temperature जितना सेट किया जाएगा उतना ही रहेगा, यानी की इसका मतलब साफ़ है कि अंबानी के घर में बिजली उतनी ही यूज की जाएगी जितनी वह चाहेंगे.

इसे भी पढ़िए :  हिंद महासागर में 3 चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा- 24 घंटे हैं तैयार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 1 =