प्रश्न पत्र में पीएम मोदी संबंधित कई गलत जानकारी, 2 अध्यापक सस्पेंड

loading...

जयपुर: जयपुर में Government School के दो अध्यापकों को 10th class की परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र तैयार करने के बाद निलंबित कर दिया गया है. प्रश्न पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित एक Section में काफी त्रुटियां थीं. जिला शिक्षा अधिकारी रतन सिंह यादव ने IANS से कहा कि प्रश्न पत्र तैयार करने वाले शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. निलंबित शिक्षक सरिता यादव और रितु भार्गव हैं.

इसे भी पढ़िए :  इंफोसिस को देने पड़ेंगे 3 साल पहले नौकरी छोड़ चुके कर्मचारी को 12.17 करोड़ रुपये

उन्होंने कहा कि Company के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, जिसने प्रश्न पत्र छापे हैं. Contract में उल्लेखित सभी Rule एवं शर्तों पर विचार किया जाएगा और फर्म के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. छात्रों को उस वक्त झटका लगा, जब उन्होंने प्रश्न पत्र को वर्तनी और तथ्यात्मक त्रुटियों से भरा देखा. Monday को परीक्षा के दौरान, Prime Minister Modi के जीवन पर आधारित एक खंड था, जिसमें उन्हें भीड़ खींचने वालों के बजाय ‘सीढ़ी खींचने वाला’ बताया गया था.

इसे भी पढ़िए :  धार्मिक के साथ प्रेम के लिए भी मशहूर है मथुरा का कुसुम सरोवर

उनकी विशेषताओं को परिभाषित करते समय उन्हें Speaker के बजाय ‘Spoker’ के रूप में भी वर्णित किया गया था. इसके साथ ही उन्हें ‘भारत का सबसे स्वार्थी राजनीतिक नेता’ भी कहा गया. इसके अलावा गुजरात को गुजरत लिखा गया था. इसके साथ ही ‘Little boy’ पर अगले खंड में भी वर्तनी त्रुटियां थीं. Section में, इसके अलावा भी वर्तनी की कई सारी त्रुटियां थीं.

इसे भी पढ़िए :  सालाना 8 करोड़ खर्च, फिर भी 10 हजार रोड लाइटें खराब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + 5 =