डोमिनिक गणराज्य: देसी शराब पीने से 12 लोगों की मौत, 24 बीमार

34
loading...

सांतो दोमिंगो: Dominican Republic के अधिकारियों का कहना है कि Methanol मिली हुई घर में बनी शराब पीने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी जबकि 24 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अधिकारियों ने बताया कि पहली मौत पिछले सप्ताह हुई. अन्य लोग इस व्यक्ति के अंतिम संस्कार के दौरान वहीं शराब पीकर बीमार हुए. स्वास्थ्य मंत्री AltGrasia Guzman ने कल कहा कि अधिकारी पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि शराब कहां बनी थी. इस सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि देश में इन सभी लोगों की मौत हैती की सीमा से सटे इलाकों में हुई है. हैती में भी कई लोगों की मौत हुई है, हालांकि संख्या ज्ञात नहीं है.

इसे भी पढ़िए :  हरियाणा में बच्ची से रेप पर फांसी का कानून बनेगा

Dominican Republic मेें विगत विगत कुछ दिनों में बहुत लोगों की मौत हुई है. इससे पहले Caribbean क्षेत्र में तबाही मचाने के बाद तूफान इरमा रविवार (10 September) को Florida राज्य के दक्षिणी द्वीप समूह से टकराया. तूफान जनित घटनाओं के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी और तूफान के मद्देनजर भारतीय मूल के हजारों अमेरिकी नागरिकों समेत लाखों लोगों को राज्य से बाहर निकाला गया. Florida Gulf Coast के उत्तर पश्चिम की ओर जाने से पहले 130 KM प्रति घंटे की रफ्तार से इरमा तूफान के निचले Florida Keys से टकराने की आशंका है. इसकी वजह से से हवाएं चल रही हैं.

तूफान की निगरानी करने वाले केंद्र ने कहा, ‘जानलेवा तूफान के चलते Florida Keys समेत फ्लोरिडा पश्चिम तट के अधिकतर हिस्सों के आस पास बाढ़ आने का खतरा है, जहां तूफान के मद्देनजर चेतावनी जारी की गयी है.’ आज सुबह श्रेणी-4 के इस तूफान के Florida से टकराते ही राज्य में कम से कम तीन लोगों के मरने की Report मिली. तूफान के चलते मची तबाही को देखते हुए 63 लाख से अधिक लोगों को Florida छोड़ने के लिये कहा गया है क्योंकि इसके मार्ग में आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिये यह जानलेवा हो सकता है.

इसे भी पढ़िए :  बाॅलीवुड के बाद अब इन कलाकारों के साथ काम करना चाहते हैं आमिर खान

इरमा पहले ही Caribbean क्षेत्र के कई हिस्सों को तबाह कर चुका है और इसके चलते 25 लोगों की मौत हो गयी है. Caribbean क्षेत्र में सेंट मार्टिन द्वीप से करीब 60 भारतीय नागरिकों को बचाया गया है. Florida भर में करीब 120,000 भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक रहते हैं जबकि इनमें से हजारों नागरिक खतरे की दृष्टि से संवेदनशील Miami, फोर्ट लॉडरडेल और टाम्पा में मौजूद हैं.

इसे भी पढ़िए :  साकेत कुंज रेजीडेंट वैलफेयर एसोसिएशन की जांच शुरू, मेंटीनेंस को लेकर हो सकती है सजा

Atlanta और आस पास के इलाकों में रहने वाले भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों ने रविवार (10 सितंबर) को अपने दोस्तों, परिजनों और Florida से समुदाय के सदस्यों के लिये अपने अपने घरों के द्वार खोल दिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =