गुजरात चुनाव से खुश कांग्रेस के महाराष्ट्र में हौसले बुलंद

loading...

मुंबई: हाल ही में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित होकर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) ने बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने के लिए एक कार्यक्र म शुरू करने की योजना बनाई है। पार्टी इसके तहत राज्य के सभी 282 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों तक पहुंचेगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले चरण का अभियान नए साल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा। इसका नेतृत्व पीसीसी अध्यक्ष अशोक चव्हान करेंगे। यह अभियान कोल्हापुर से शुरू होगा और पुणो में समाप्त होगा।

इसे भी पढ़िए :  बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया की हालत नाजुक: बीएनपी नेता

इस अभियान में पार्टी नेता, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा, कांग्रेस की राज्य इकाई की योजना भाजापा नीत सरकार के खिलाफ ऋण माफी और वादों को पूरा नहीं करने से संबंधित मुद्दों को उठाना है और इसके साथ ही साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रेरित करके संगठन को मजबूत भी करने का है।

2019 के चुनाव की तैयारी में कांग्रेस
पार्टी अभियान चलाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रेरित करके संगठन को मजबूत करने का काम करेगी। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 2019 के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी और अन्य दलों के साथ चुनावी गठबंधन का फैसला उपयुक्त समय पर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  ‘बेटी बचाओं’ कह देन से नही बचेगी बेटिया: सुष्मिता देव ।

देवेंद्र फडणवीस को हराने का लक्ष्य
राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अब उसकी नजर महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई कर रहे देवेंद्र फडणवीस सरकार पर है। साल 2019 में यहां विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में कांग्रेस बीजेपी को हराने के लिए काफी तैयारी करेगी। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लगातार कांग्रेस उठा रही है और इसी मुद्दे को वह भुनाने में लगी हुई है।

इसे भी पढ़िए :  शादी के बाद नाम न बदलने पर रूका पासपोर्ट.....

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + four =