सरकार ने दी राहत, 31 मार्च तक लिंक कर सकते हैं आधार, लेकिन ये है Condition

loading...

नई दिल्ली : केंद्र सरकार की तरफ से आम आदमी को राहत मिलने वाली खबर आ रही है. विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए Aadhar Card को अब 31 March 2018 तक Link किया जा सकेगा. इस बारे में केंद्र सरकार ने शुक्रवार को Supreme Court में आधार की अनिवार्यता को लेकर चल रही सुनवाई के दौरान यह बात कही. इसके बाद Central Government
की तरफ से अधिसूचना जारी कर आधार की अनिवार्यता की Deadline को बढ़ाया जाएगा. लेकिन सरकार ने साफ किया कि 31 मार्च तक केवल उन लोगों को ही Aadhar Link करने से छूट दी जाएगी, जिनके पास 31 December तक आधार नहीं होगा.

इसे भी पढ़िए :  डाॅ. आकाश बंसल ने एम्स के आॅल इंडिया एग्जाॅम में आयी 17वीं रैंक

आपको बता दें कि अभी तक सरकार की अधिकतर कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए 31 दिसंबर 2017 तक आधार कार्ड को लिंक कराना जरूरी था. गुरुवार को भी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए Aadhar Card की अनिवार्यता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकार ने यह बात बताई गई थी.

इसे भी पढ़िए :  एयरहोस्टेस अनिसिया मर्डर केस को अब यूं सुलझाएगी पुलिस, दोबारा होगा पोस्टमार्टम

शीर्ष अदालत में अटॉर्नी जनरल ने यह भी साफ किया कि Mobile Number से आधार लिंक करने की अंतिम तिथि Supreme Court के आदेशानुसार 6 February ही रहेगी. सरकार का पक्ष रखते हुए अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि Aadhar Card की अनिवार्यता पर अब रोक नहीं लगाई जा सकती क्योंकि अब इस पर काफी आगे बढ़ा जा चुका है.

केस की सुनवाई के दौरान आधार कार्ड की अनिवार्यता को चुनौती देने वाले याचिकाकर्ताओं ने शीर्ष अदालत से मामले को तेजी से निपटाने की भी मांग की. आपको बता दें कि पिछले दिनों आधार की अनिवार्यता पर रोक की मांग वाली याचिकाओं पर Supreme Court ने संवैधानिक बेंच गठित करने का आदेश दिया था.

इसे भी पढ़िए :  रामानंद सागर की पोती ने SHARE की NUDE PHOTOS, देखने वाले के छूटे पसीने…PHOTOS…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − thirteen =