उत्तराखंड: सालों से बंद था कमरा, खोला तो मिला डायनासोर का कंकाल

366
loading...

ऊधमसिंह नगर : उत्तराखंड के जसपुर कस्बा स्थित विद्युत उपकेंद्र के पुराने खंडहरनुमा भवन में डायनासोर की तरह दिखने वाले किसी जीव का कंकाल मिला है। इसकी लंबाई दो फीट और ऊंचाई एक फीट बताई जा रही है। कंकाल देखने में हूबहू डायनासोर जैसा है। इसको लेकर क्षेत्र में खासा कौतूहल है। पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर जांच में वनाधिकारियों से मदद मांगी है।

इसे भी पढ़िए :  पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्तीफा, रेत खनन आवंटन में गड़बड़ी का आरोप

कस्बे के फैज-ए-आम मार्ग स्थित विद्युत सब स्टेशन का 35 वर्ष पुराना भवन खंडहर में तब्दील हो चुका है। यहां बिलिंग काउंटर बनाने के लिए रविवार को विभागीय कर्मचारी सफाई करा रहे थे। तभी कबाड़ निकालते समय ठेकेदार को उसमें कंकाल दिखाई दिया। कंकाल देख सभी अचंभे में पड़ गए।

इसे भी पढ़िए :  पूरे धार्मिक रीति-रिवाजों से मना संक्राति पर्व, भक्तों ने खिचड़ी कंबल और पैसे किए दान

इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों व पुलिस को दी गई। पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर कोतवाली में रखा है। कोतवाल ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों को यह पता करने के लिए बुलाया गया है कि कंकाल किस प्रजाति के वन्यजीव का है। कुमाऊं पश्चिमी वृत्त के वन संरक्षक डॉ. पराग मधुकर धकाते ने बताया कि डायनासोर विलुप्त हो चुके हैं। इसे डायनासोर तो नहीं कह सकते, लेकिन उत्तराखंड के जंगलों में इस आकृति का कोई जीव भी नहीं पाया जाता।

इसे भी पढ़िए :  आय से अधिक संपत्ति के मामले में पीपीएससी के पूर्व चेयरमैन को सुनाई सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 3 =