वैष्णो देवी के दर्शन करने की इच्छा रखने वालों के लिए है बड़ी खबर

163
loading...

NGT ने मां वैष्णो देवी के दर्शन को लेकर एक अहम आदेश जारी किया है. एनजीटी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अब एक बार में 50 हजार से ज्यादा लोगों को ऊपर नहीं जाने दिया जाएगा. यह आदेश आज से ही लागू कर दिया जाएगा.

वैष्णो देवी दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं की भारी तादाद को देखते हुए NGT ने यह कदम उठाया है. NGT ने कहा है कि अगर दर्शन करने के लिए 50 हजार से ज्यादा लोग होते हैं तो उन्हें अर्द्धकुंवारी या फिर कटरा पर ही रोक दिया जाएगा.

इसे भी पढ़िए :  राष्ट्रनायक नेता जी सुभाष चंद बोस की जयंती पर कवि सम्मेलन 22 को व 23 को सांस्कृतिक कार्यक्रम

delhi-NCR में पिछले पिछले कई दिनों से बढ़े pollution पर सुनवाई के दौरान NGT ने ये बातें कहीं. एनजीटी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर स्थित वैष्णो देवी श्राइन की यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या सीमित कर दी गई है.

वैष्णों देवी के दरबार में 50 हजार लोगों की ही क्षमता है और इससे अधिक लोगों को वहां जाने की permission देना खतरनाक हो सकता है जिसके चलते यह रोक लगाई गई है. हालांकि अभी तक इस बात की information नहीं मिल पाई है कि ये रोक कब तक लगी रहेगी.

इसे भी पढ़िए :  सुखोई-30 लड़ाकू विमान में निर्मला सीतारमण ने भरी उड़ान, ऐसा करने वाली पहली महिला रक्षामंत्री बनीं

इसके अलावा बढ़ते pollution के चलते वैष्णो देवी में किसी भी तरह के नए निर्माण पर रोक लगा दी गई है. हालांकि Construction पर किसी तरह की कोई रोक नहीं लगाई गई है. बता दें कि वैष्णों देवी में कई बार लैंड स्लाइडिंग के चलते घटना हो जाती है.

इसे भी पढ़िए :  मेरठ : पटेल मंडप की छत पर ईंट से पीटकर युवक का कत्ल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + nine =