गुजरात: कांग्रेस की पहली लिस्ट में हार्दिक गुट के दो पाटीदारों को टिकट, जमकर हुई मारपीट

loading...

गांधीनगर: गुजरात में कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के बाद गुजरात कांग्रेस और पाटीदार नेताओं में कोहराम मच गया है. 77 की लिस्ट में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से सिर्फ दो लोगों के नाम होने पर पाटीदारों ने जमकर बवाल मचाया है.

अहदमदाबाद में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के घर के बाहर पाटीदारों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान भरत सिंह सोलंकी तो सामने नहीं आए लेकिन पाटीदार आंदोलन के कनवीनर दिनेश बामनिया ने कहा कांग्रेस ने बिना बातचीत के उम्मीदवारों का एलान किया.सोलंकी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे पाटीदारों और पुलिस में झड़प भी हुई. वहीं सूरत में भी पाटीदारों ने हंगामा किया. पाटीदार नेता कांग्रेस से 25 सीटों की मांग कर रहे थे लेकिन कांग्रेस 11 से ज्यादा सीटें देने को राजी नहीं है.

इसे भी पढ़िए :  भ्रष्टाचार के खिलाफ बने कानूनों के तहत मिली सजाओं को अलग-अलग की याचिका

पूरे विवाद के पीछे वजह कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट है. जिसमें हार्दिक के करीबी ललित वसोया को धोराजी से और PAAS नेता निलेश कंबानी को कमरेज से टिकट दिया गया है.

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने को लेकर हार्दिक पटेल घोषणा करेंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में हार्दिक उपस्थित नहीं थे। आंदोलन के अगुवा माने जा रहे हार्दिक पटेल के करीबी बम्भानिया ने कहा, हमने पहले भी कांग्रेस से इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था और बैठक में पार्टी ने आरक्षण देने को लेकर कई विकल्प समिति के सामने रखे, जिस पर सहमति बनी। बोले, मैं यह कह सकता हूं कि आरक्षण देने के मुद्दे पर हमारा कांग्रेस के साथ करार हुआ है। हमने ‘पास’ को टिकट देने के मामले को लेकर कोई बात नहीं कही है। अब इस बात की घोषणा हार्दिक करेंगे समिति कांग्रेस को समर्थन देगी या नहीं।

इसे भी पढ़िए :  कर्नाटक चुनाव: ओवैसी ने किया जेडीएस को समर्थन का एलान

बैठक में ये कांग्रेस नेता रहे मौजूद
‘पास’ के साथ बैठक में गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी, सिद्धार्थ पटेल और बाबूभाई मंगूकिया मौजूद रहे।

पार्टी हित में ‘पास’ को टिकट
पाटीदार अनामत आंदोलन समिति को चुनावी टिकट दिए जाने पर सहमति जताते हुए सोलंकी ने कहा कि ‘पास’ के सदस्यों ने टिकट नहीं मांगे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के हित में उन्हें टिकट देगी।

इसे भी पढ़िए :  हिंद महासागर में 3 चीनी युद्धपोत को देख भारतीय नेवी ने कहा- 24 घंटे हैं तैयार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − fourteen =