हिमाचल की गोद में देशभक्त परिवार पलते हैं: PM नरेंद्र मोदी

loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को हिमाचल प्रदेश दौरे पर हैं. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) की आधारशिला रखी. इस दौरान प्रदेश के राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत, केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी मौजूद रहे. 750 बिस्तर वाले इस अस्पताल पर करीब 1,350 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. यहां स्वास्थ्य सेवा के अलावा नर्सिंग, स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर मेडिकल शिक्षा भी मुहैया होगी. इसके अलावा पीएम ने ऊना में आईआईआईटी की भी आधारशिला रखी.

इसे भी पढ़िए :  केन्द्र व प्रदेशों की सरकार अफसरो के समान पत्रकारों व समाचार पत्र सम्पादको को भी दे सभी सुविधांए,आईना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि कुमार बिश्नोई नें 25 हजार रूपयें हर माह पेंशन देने की उठाई मांग।

बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 8 मंजिला सभा पहली बार देखी. पीएम ने यह बात ऊंची पहाड़ियों पर से पीएम की मोदी को देखने वाले लोगों के लिए कही. पीएम ने कहा कि हिमाचल वीरों की भूमि है. पीएम ने कहा कि हिमाचल को मिलने वाला एम्स अस्पताल संजीवनी का काम करेगा. पीएम ने कहा कि हिमाचल में देश-विदेश से पर्यटक आते है. इसलिए एम्स के बनने से ना केवल हिमाचल के लोगों को फायदा मिलेगा बल्कि देशी-विदेशी पर्यटकों को भी फायदा मिलेगा.

इसे भी पढ़िए :  ‘बेटी बचाओं’ कह देन से नही बचेगी बेटिया: सुष्मिता देव ।

इसके अलावा पीएम कांगड़ा के कंद्रोरी में स्टील अथॉरटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की एक इस्पात प्रसंस्करण इकाई का उद्घाटन भी करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × two =