खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं देंगे :खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़

95

नई दिल्ली : नवयुक्त खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने रविवार को कहा कि सभी खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि भारत को मजबूत खेल राष्ट्र बनाया जा सके।2004 एथेंस ओलंपिक के रजत पदक विजेता 47 वर्षीय राठौड़ को विजय गोयल की जगह खेल मंत्री नियुक्त किया गया है।

जिसके बाद खेल जगत ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, ‘गांव और ओलंपिक स्तर सहित सभी जगह पदक जीतने हैं। खेल एक राज्य विषय है इसलिए हम राज्यों के विभागों के साथ काम करेंगे। खिलाड़ियों के लिए खेल की सुविधाओं के स्तर को बढ़ाना एक चुनौती है।’

इसे भी पढ़िए :  शाबाश : गंगा कुमारी बनीं राजस्थान की पहली किन्नर सिपाही

सिडनी में 2003 विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने कहा, ‘देश के भविष्य युवाओं के लिए खेल मंत्रलय और राज्य सही अवसर प्रदान करेंगे ताकि वे खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बना सके।’मैं फेडरेशन की ओर से राठौड़ को बधाई देता हूं। वह निशानेबाजी में वर्षो से सम्मानीय सदस्य रहे हैं। हम जानते हैं कि उन्हें भी देश में उन सभी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है जो बाकी खिलाड़ियों को करना पड़ता है।

इसे भी पढ़िए :  इस भारतीय क्रिकेटर के बेटे ने ही तोड़ा अपने पिता का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

रनिंदर सिंह, अध्यक्ष, भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघराठौड़ को नए खेल मंत्री के तौर पर देखकर काफी खुश हूं। मेरी बहुत- बहुत शुभकामनाएं।अभिनव बिंद्रा, पूर्व निशानेबाज, भारतमैं राठौड़ को उनकी नई भूमिका के लिए बधाई देती हूं और आशा करती हूं कि वह इस भूमिका में सफलता हासिल करें।

इसे भी पढ़िए :  पुलिस कलैंडर में भाजपा नेताओं के फोटो पर उठे सवाल

srcdj

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − 5 =