साल में कभी भी घूम सकते हैं देश की ये 5 खूबसूरत जगहें

loading...

यदि आप घूमने के शौकीन हैं और आप ट्रैवलिंग के लिए किसी विशेष मौसम और टाइम को नहीं देखते हैं तो अाइए आपको बताते हैं 5 ऐसी जगहों के बारे में जहां आप साल में कभी भी जा सकते हैं.

केरल : केरल घूमने के लिए आपको किसी खास मौसम की दरकार नहीं है. यहां आप साल भर में कभी भी आ सकते हैं. यहां की हरियाली, पहाड़, समुद्री किनारे और सदाबहार मौसम आपको हमेशा आकर्षित करेगा.

इसे भी पढ़िए :  गूगल 8000 भारतीय पत्रकारों को तय जांचने का प्रशिक्षण देगी...

गोवा: गोवा टूरिस्‍ट के लिए ऑल टाइम हिट है. आप यहां साल भर में कभी भी घूमने आ सकते हैं. मॉनसून में यहां अाना तो और भी अच्‍छा है; प्राकृतिक सुंदरता, साफ-सुथरे बीच और यहां का कल्‍चर आपको लुभाएगा.

दार्जलिंग: दार्जलिंग पूर्वी भारत का एक शानदार हिल स्‍टेशन है. यहां अाप गर्मियों में तो जा ही सकते हैं और यहां साल भर में कभी भी अा सकते हैं. यहां की पहाड़ियां, सदाबहार मौसम और वादियां आपकी ट्रिप को शानदार बना देंगी.

इसे भी पढ़िए :  सफल रहा योग अभियान, नरेन्द्र मोदी जी का का आभार व धन्यवाद , प्रधानमंत्री जी थोड़ा सा सफाई की व्यवस्था और सुधरजाये तो देशवासी निरोगी और स्वस्थ्य रह सकते है

तमिलनाडु : तमिलनाडु में ऊटी से लेकर कुन्‍नूर और कोडईकनाल जैसे बेहतरीन हिल स्‍टेशन साल भर आपका वेलकम करने के लिए तैयार हैं. थोड़ी मुश्‍किल बारिश में हो सकती है, लेकिन उसका भी अपना मजा है. घूमने के लिए यह सभी शानदार प्‍लेस हैं.

महाराष्‍ट्र में लोनावाला, खंडाला जैसे हिल स्‍टेशनों के बारे में आपने सुना होगा, लेकिन क्‍या आपने माथेरान के बारे में सुना है. आइए आपको बताते हैं मुंबई से सटे एक ऐसे हिल स्‍टेशन के बारे में जिसकी खूबसूरती देखने के लिए मुंबई और महाराष्‍ट्र से ही नहीं बल्‍कि देश भर से लोग आते हैं.

इसे भी पढ़िए :  राधिका आप्टे के साथ काम करेंगे आयुष्मान खुराना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 5 =