स्कूल में अधिक महिला कर्मचारी बस ड्राइवर हों : प्रकाश जावड़ेकर

67

नई दिल्ली :मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को कहा कि सरकार स्कूल बसों में सिर्फ महिला कर्मचारियों की तैनाती पर विचार कर रही है। उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई जिसके बाद स्कूल तथा बसों में बच्चों की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट से मिले नोटिस पर जावड़ेकर ने कहा कि ‘हम निश्चित तौर पर सुप्रीम कोर्ट को जवाब देंगे। हम सभी के साथ बात करके एक बेहतर समाधान तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।वहीं हत्या को लेकर लोगों का गुस्सा थम नहीं रहा है। परिजनों सहित दूसरे छात्रों के अभिभावक भी पुलिस की जांच से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। लोगों की मांग है कि इस मामले की सीबीआई से जांच होनी चाहिए।

इसे भी पढ़िए :  ‘खेलो इंडिया’ के लिए 1756 करोड़ का बजट

जावड़ेकर ने कहा कि इससे कैंपस में सुरक्षा के मुद्दे से निपटने में मदद मिल सकती है।पत्रकारों के साथ बातचीत में सोमवार को जावड़ेकर ने कहा कि स्कूलों और अभिभावकों को छात्रों की सुरक्षा के मुद्दे का हल निकालने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। स्कूलों और स्कूल बसों में पर्याप्त संख्या में महिलाकर्मियों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़िए :  सुषमा के भाषण की PM ने की तारीफ, 'विदेश मंत्री ने विश्व मंच पर भारत को गौरवान्वित किया'

स्कूल बसों के लिए महिला ड्राइवरों को भी लगाए जाने की पहल की जानी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बच्चे की हत्या की प्रारंभिक जांच के बाद वह अभिभावकों और स्कूलों से इस मुद्दे पर बात करेंगे। दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए :  अभिनेता आमिर खान पहुंचे वडोदरा के नवरात्रि समारोह में, किया गरबा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here