टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा कथित सेवाकर चोरी मामले में 16 फरवरी को उपस्थित नहीं हो पाएंगी!

138
loading...

हैदराबाद: पद्मश्री और पद्मविभूषण से सम्मानित भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को सेवाकर विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया था. उन पर कथित तौर पर सेवा कर का भुगतान नहीं किए जाने या कथित कर चोरी का आरोप संभव है. नोटिस में सानिया को 16 फरवरी को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन अब खबर है कि सानिया मिर्जा निर्धारित तिथि को व्यक्तिगत रूप से अधिकारियों के समक्ष उपस्थित नहीं हो पाएंगी. इसका कारण खेल संबंधी व्यस्तता बताया गया है. जानकारी के अनुसार वह इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और फिर वहां से अमेरिका जाएंगी. मतलब अगले कुछ दिनों में उनके भारत लौटने की संभावना नहीं है.

सानिया मिर्जा के खुद उपस्थित नहीं हो पाने की खबरों के बीच सूत्रों ने जानकारी दी है कि उनकी अनुपस्थिति में उनका एक प्रतिनिधि अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत होगा. अधिकारियों और उनकी ओर से अधिकृत व्यक्ति के बीच बैठक के बाद ही यह तय होगा कि सेवाकर विभाग द्वारा किए गए दावे के अनुसार सेवा कर का भुगतान किया जाए या फिर इसका विरोध किया जाए.

इसे भी पढ़िए :  Trick : किसी भी मोबाइल की कॉल डिटेल मिनटों में चल जाएगी पता, करना होगा ये

सूत्रों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘वह (सानिया मिर्जा) ऑस्ट्रेलिया गई हैं. वहां से वह अमेरिका जाएंगी. इसलिए वह अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत नहीं हो पाएंगी. इसलिए उन्होंने (सानिया मिर्जा) अनुरोध किया था कि उसका कोई अधिकृत व्यक्ति उसकी जगह प्रस्तुत होगा.’

गौरतलब है कि सेवाकर विभाग के प्रधान आयुक्त ने 6 फरवरी को इस टेनिस स्टार को सम्मन जारी किया था तथा उन्हें या उनके द्वारा अधिकृत व्यक्ति को 16 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था. नोटिस में कहा गया था, ‘वित्त कानून, 1994 के प्रावधानों और नियमों के संबंध में सेवाकर के गैर भुगतान या अपवंचना को लेकर आपके खिलाफ जांच के संबंध में पूछताछ की जानी है. मेरे पास यह विश्वास करने का कारण है कि आपके पास इस जांच से जुड़े तथ्य या और दस्तावेज हैं.’ नोटिस में कहा गया है, ‘आपको केन्द्रीय उत्पाद शुल्क अधिनियम के तहत बुलाया जाता है. कर मामलों की जांच के लिए 16 फरवरी को आपको कार्यालय में उपस्थित होना है.’ नोटिस में कहा गया है कि अगर सानिया मिर्जा तय समय में कार्यालय में मौजूद हो कर सेवा कर से जुड़े मामलों का संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दे पाईं तो इसके लिए उन्हें दंडित भी किया जा सकता है.

इसे भी पढ़िए :  यूपी को 16वें दिन भी नहीं मिला मुखिया

30 साल की सानिया मिर्जा महिला डबल्‍स में नंबर वन खिलाड़ी रह चुकी हैं. पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली सानिया अब तक छह ग्रैंडस्‍लैम जीत चुकी हैं, इसमें महिला डबल्‍स वर्ग के तीन और मिक्‍सड डबल्‍स के तीन खिताब शामिल हैं. सानिया को प्रतिष्ठित अर्जुन अवार्ड के अलावा पद्मश्री और पद्मविभूषण से भी नवाजा जा चुका है.

इसे भी पढ़िए :  CM योगी की राहुल गांधी को सलाह, बोले- नकारात्मक राजनीति छोड़ विकास पर दें ध्यान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 4 =