पंजाब चुनाव: VVPAT में खराबी के कारण 48 पोलिंग बूथों पर दोबारा डाले जा रहे हैं वोट

loading...

चंडीगढ़: VVPAT में गड़बड़ी के कारण पंजाब में 48 पोलिंग बूथों पर आज दोबारा वोट डाले जा रहे हैं. पंजाब में चार फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में वोटिंग की पुष्टि करने वाली वोटर वेरिफाइड ऑडिट पेपर ट्रेल(वीवीपीएटी) मशीनों के ठीक से काम नहीं करने पर मजीठा, मुक्तसर और संगरूर निर्वाचन क्षेत्रों के तहत आने वाले 48 वोटिंग केन्द्रों पर वोटिंग हो रही है.

इसे भी पढ़िए :  सफल रही कांग्रेस की पोल खोल रैली नेताओं ने केन्द्र,सरकार की असफलता से सम्बंध 56 सूत्री पर्चा बांटें। जत्थें में पहुच रहें थें कार्यकर्ता ,स्वागत बोर्ड भी लगें थें

इन पोलिंग बूथों पर आज सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगा. इसके अलावा मोगा और सरदुलगढ़ में वोटिंग केन्द्रों पर भी पुन:वोटिंग होगा, जहां वोटिंग के अभ्यास के दौरान डाले गये मत भी ईवीएम में जुड़ गये.

चुनाव आयोग ने मजीठा(12), मुक्तसर(9), संगरूर(6), मोगा(1) और सरदुलगढ़(4) समेत अमृतसर लोकसभा उपचुनाव के 16 वोटिंग केन्द्रों समेत 48 वोटिंग केन्द्रों पर फिर से वोटिंग कराये जाने के आदेश दिये थे.

इसे भी पढ़िए :  आयकर बार एसोसिएशन ने किया मुख्य आयुक्त का स्वागत

चुनाव आयोग ने पंजाब में 33 विधानसभा सीटों पर 6,668 वोटिंग केन्द्रों पर पहली बार वीवीपीएटी का इस्तेमाल किया था. परीक्षण के दौरान 538 वीवीपीएटी मशीनें बदली गईं जबकि वोटिंग के दौरान 187 वीवीपीएटी मशीनों को बदला गया. इसके कारण मजीठा में 25 वोटिंग केन्द्रों और संगरूर और मुक्तसर में दस-दस वोटिंग केन्द्रों पर वोटिंग प्रभावित हुई.

इसे भी पढ़िए :  बैंक घोटाले में छह गिरफ्तार

चुनाव आयोग ने वीवीपीएटी मशीनों में तकनीकी खामी के कारण वोटिंग में हुई देरी के बारे में राज्य के चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × two =